देश में आज से शुरू हुआ 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्‍सीनेशन, सामने आई तस्वीरें

By: Pinki Mon, 03 Jan 2022 10:39 AM

देश में आज से शुरू हुआ 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्‍सीनेशन, सामने आई तस्वीरें

देश में बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच आज यानी 3 जनवरी से 15 से 18 आयु वर्ग के बच्‍चों का वैक्‍सीनेशन शुरू हो गया हैं। देश के अलग-अलग कोनों में आज से 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में बच्चों को वैक्सीन लगने की शुरुआत हो चुकी है। देश के अलग-अलग हिस्सों से टीकाकरण सेंटर्स की तस्वीरें सामने आ रही है।

गुजरात में बच्चों को कोविड टीका लगाया जा रहा है। बच्चों के टीकाकरण की पूरी प्रकिया 7 दिनों में ख़त्म करने का टारगेट रखा गया है। गुजरात के सभी स्कूलों में आज से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है।

india,coronavirus,corona vaccine,vaccination for children

उत्तर प्रदेश के लखनऊ की तस्वीरें भी सामने आई हैं। यहां एक सिविल अस्पताल में 15-18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज़ दी गई। इस टीकाकरण केंद्र पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे।

दिल्ली के लक्ष्मी नगर सर्वोदय बाल विद्यालय में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस सेंटर पर आज से वैक्सीनेशन की शुरुआत करेंगे। दिल्ली में कुल 159 वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं। राजधानी दिल्ली में वैक्‍सीनेशन सेंटर सरकारी अस्पतालों, डिस्पेंसरी और पॉलीक्लिनिक के साथ दिल्ली सरकार और नगर निगम के स्कूलों में बनाए गए हैं। दिल्‍ली में सबसे ज्यादा 21 वैक्सीनेशन सेंटर्स साउथ वेस्ट जिले में हैं। इसके अलावा सेंट्रल दिल्ली में 17, ईस्ट दिल्ली में 15, नई दिल्ली में 18, नॉर्थ दिल्ली में 11, नॉर्थ ईस्ट में 16, नॉर्थ वेस्ट में 12, शाहदरा में 10, साउथ दिल्ली में 11, साउथ ईस्ट दिल्ली में 13 और वेस्ट दिल्ली में 15 वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं।


असम में भी 15-18 साल के बच्चों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है। डिब्रूगढ़ में आज राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा वैक्सीनेशन का उद्घाटन किया।

ये भी पढ़े :

# दिल्‍ली में आज से 159 सेंटर्स पर लगेगी 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन, पूरी लिस्ट

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com