तेलंगाना के मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम, 43 छात्र मिले संक्रमित

By: Pinki Mon, 06 Dec 2021 10:09 AM

तेलंगाना के मेडिकल कॉलेज में  फूटा कोरोना बम, 43 छात्र मिले संक्रमित

कोरोना वायरस का ओमीक्रॉन वेरिएंट दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। भारत में भी रविवार को 18 नए केस आने के बाद सरकार अलर्ट हो चुकी है। अब तक देश के 5 राज्यों- राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और कर्नाटक में इस नए वेरिएंट के कुल 22 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच तेलंगाना के बोम्मकल में चलमेडा आनंदराव इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के 43 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। करीमनगर के मेडिकल हेल्थ ऑफिसर ने इसकी जानकारी दी है। सभी छात्रों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है और डॉक्टर्स की एक टीम की निगरानी इनका इलाज चल रहा है।

इससे पहले कर्नाटक के धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के करीब 182 लोगों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी। इनमें से अधिकांश छात्र-छात्राएं हैं। लगभग एक हफ्ते पहले छात्रों के एक कार्यक्रम के आयोजन के दौरान संक्रमण फैलने की आशंका जताई गई थी। इसके छात्रावास को भी बंद कर दिया गया था। कार्यक्रम में कुछ छात्रों के माता-पिता भी शामिल हुए थे, जिसे देखते हुए अधिकारियों ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी माता-पिता को भी जांच कराने के लिए कहा था।

देश में बीते दिन 8,306 नए कोरोना मरीज मिले

देश में बीते दिन 8,306 नए कोरोना केस मिले और 8,834 लोग रिकवर हुए। फिलहाल देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 98,416 हैं, यह आंकड़ा पिछले 552 दिनों में सबसे कम है। कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 4.73 लाख लोगों की मौत हुई है। वहीं, कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन कैंपन भी जारी है। अब तक 1.27 अरब डोज लगाई जा चुकी हैं।

ये भी पढ़े :

# ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच NTAGI की आज मीटिंग, 'अतिरिक्त' खुराक देने पर होगा विचार

# MP में ओमिक्रॉन का अलर्ट, सीमा से लगे जिलों में बढ़ाई निगरानी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com