Russia-Ukraine war: US कांग्रेस में बाइडेन की धमकी, बोले- पुतिन को थोड़ी भी जानकारी नहीं कि हम क्या करने वाले हैं

By: Pinki Wed, 02 Mar 2022 08:45 AM

Russia-Ukraine war: US कांग्रेस में बाइडेन की धमकी, बोले- पुतिन को थोड़ी भी जानकारी नहीं कि हम क्या करने वाले हैं

यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमला बुधवार को सातवें दिन भी जारी है। इस संकट के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूएस कांग्रेस को संबोधित करते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जोरदार हमला बोला है। जो बाइडेन ने कहा कि रूस को थोड़ी भी जानकारी नहीं है कि हम क्या करने वाले हैं। रूस के खिलाफ सबसे बड़ा ऐलान करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने देश का एयरस्पेस रूस के लिए बंद कर दिया है। अपने संबोधन में बाइडेन ने कहा कि पुतिन का अनुमान गलत है कि वो यूक्रेन को कुचल देंगे। रूस जिस तरह यूक्रेन पर हमला कर रहा है यह विश्व शांति के लिए खतरा है। रूस ने बिना किसी उकसावे के यूक्रेन पर हमला किया है। अमेरिका यूक्रेन के साथ है। पुतिन ने गलत कदम उठाया है। पुतिन को लगा था पश्चिमी देश और नाटो कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा। वो यूरोप को बांटना चाहते थे। हम एक साथ हैं और एक साथ रहेंगे। यूक्रेन ने रूस के झूठ का मुकाबला सच्चाई के साथ किया। यूक्रेन के लोगों ने रूस को कड़ा जवाब दिया है। अमेरिका की सेना रूस के साथ भिड़ेगी नहीं, लेकिन रूस को मनमानी नहीं करने दी जाएगी।

बाइडेन ने कहा कि इस युद्ध की वजह से और तमाम तरह की पाबंदियों की वजह से रूस की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो चुकी है। हम यूक्रेन को 1 अरब डॉलर की मदद देंगे। बाइडेन ने जोर देकर कहा कि इस पूरे नुकसान और बर्बादी के लिए सिर्फ और सिर्फ पुतिन जिम्मेदार हैं। बाइडेन ने रूस की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि युद्ध के दौरान सबकुछ मिस कैलकुलेट है। रूस समझ ही नहीं पाया कि उनका मुकाबला सिर्फ यूक्रेन की सेना से नहीं था, बल्कि उनका मुकाबला उस यूक्रेन की जनता से था जो अपने देश के लिए मर-मिटने को तैयार थी। साथ ही बाइडेन ने साफ कहा कि नाटो की धरती पर कभी भी किसी को कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नाटो की जमीन को हम हर कीमत में बचाएंगे, एक इंच पर भी किसी को कब्जा नहीं करने दिया जाएगा।

बाइडेन ने कहा कि इस वक्त का जब इतिहास लिखा जाएगा तो उसमें लिखा जाएगा कि यूक्रेन के खिलाफ छेड़ी गई जंग की वजह से रूस को कमजोर और बाकी दुनिया को ताकतवर बताया जाएगा।

ये भी पढ़े :

# Russia Ukraine war: Apple का बड़ा फैसला, रूस में रोकी अपने प्रोडक्ट्स की सेल, App Store से हटाए न्यूज ऐप्स RT और Sputnik, बंद की कई सर्विस

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com