महाराष्‍ट्र में फैल रहा Omicron, पिंपरी चिंचवड़ में मिले 6 संक्रमित; कुल मरीजों की संख्या हुई 14

By: Pinki Mon, 06 Dec 2021 4:10 PM

महाराष्‍ट्र में फैल रहा Omicron, पिंपरी चिंचवड़ में मिले 6 संक्रमित; कुल मरीजों की संख्या हुई 14

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के नए संक्रमण ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्‍य के पिंपरी चिंचवड़ शहर में सोमवार को 6 लोगों के इस वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। महाराष्‍ट्र में अब तक 14 लोगों के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा 10 लोगों के जीनोम सीक्‍वेंसिंग टेस्‍ट के नतीजों का इंतजार हो रहा है। बता दें कि पिंपरी चिंचवड़ में 6 नए लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने के बाद अब देश में इसके संक्रमितों की संख्‍या 27 हो गई है। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली समेत भारत में रविवार तक कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 21 मामले सामने आए थे।

पिंपरी चिंचवड़ महानगर पालिका के कमिश्‍नर राजेश पाटील ने सोमवार को शहर में ओमिक्रॉन के संक्रमितों के मिलने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि शहर में 16 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इन सभी के सैंपल जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। इनमें से अब तक 6 लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की बात सामने आई है। अभी 10 लोगों के नतीजों का इंतजार हो रहा है। उन्‍होंने कहा है कि प्रशासन इस मामले में पूरी तरह सतर्क है।

राजेश पाटिल ने यह भी जानकारी दी है कि जल्‍द ही शहर में नई गाइडलाइंस जारी करके भीड़ के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। उन्‍होंने लोगों से भी कोविड 19 के नियमों का पूरी सतर्कता और कड़ाई के साथ पालन करने की अपील की है।

ये भी पढ़े :

# MP News: Omicron Variant को लेकर इंदौर में हाई अलर्ट, विदेशों से लौटे 395 में से 216 लोगों की ही सैंपलिंग, 95 लापता

# ओमिक्रॉन ने अमेरिका में टीके की मांग बढ़ाई, पहली डोज और बूस्टर वालों की संख्या में बढ़ोतरी

# ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच NTAGI की आज मीटिंग, 'अतिरिक्त' खुराक देने पर होगा विचार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com