ईरान : भाईयों ने ही कर डाली समलैंगिक युवक की हत्या, सेना ने दे दी थी सेवा से छूट

By: Ankur Wed, 12 May 2021 6:41 PM

ईरान : भाईयों ने ही कर डाली समलैंगिक युवक की हत्या, सेना ने दे दी थी सेवा से छूट

ईरान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया जहां एक समलैंगिक (गे) युवक की हत्या उसी के भाइयों ने गला रेतकर कर दी। मृतक की पहचान 20 वर्षीय अलीरेजा फाजिल मोनफार्ड के रूप में हुई हैं जिसे रानी सेना ने समलैंगिक होने के कारण सैन्य सेवा से छूट दे दी थी। कहा जाता है कि मृतक अलीरेजा के सौतेल भाई से भी समलैंगिक संबंध थे। यह बात उसके दूसरे भाईयों को नागवार गुजरती थी। वे उसके लैंगिक व्यवहार, कपड़े पहनने के ढंग आदि से भी नाराज थे। इससे उनके परिवार को शर्म महसूस होती थी। इसलिए उन्होंने मौत के घाट उतार दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अलीरेजा ईरानी सैन्य सेवा से छूटकारा पाकर तुर्की जाना चाहता और वहां अपने समलैंगिक पार्टनर अघिल अब्यात के साथ रहना चाहता था। ईरान के लेस्बियन एंड ट्रांसजेंडर नेटवर्क '6 रंग' ने यह जानकारी दी। अलीरेजा ने मंगलवार शाम सात बजे आखिरी बार अपनी मां से फोन पर बात की थी। इसके बाद बुधवार को उसकी मौत की खबर मिली। खबरों में कहा गया है कि अलीरेजा के पास तुर्की जाने के भी पैसे नहीं थे, इसलिए वह अपना मोबाइल फोन बेचकर वहां जाना चाहता था। उसका एक आडियो टेप भी मीडिया में आया है, जिसमें उसने अपने परिवार से ही खतरा होने की बात कही थी।

ईरानी मीडिया के अनुसार पुलिस ने अलीरेजा की हत्या के मामले में उसके दो सौतेले भाईयों व एक कजिन को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। अलीरेजा को को उसके परिवार के तीन सदस्य चकमा देकर पश्चिम ईरान के बोरूमी गांव ले गए और वहां उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या के बाद तीनों ने अलीरेजा की मां का फोन कर कहा कि हमने उसका खात्मा कर दिया है।

ये भी पढ़े :

# नेपाल में हुई कोरोना से सर्वाधिक 225 लोगों की मौत, चीन ने बढ़ाया मदद का हाथ

# मुंबई: तीसरी लहर से बचने के लिए BMC ने जारी की वैक्सीनेशन की नई गाइडलाइन

# राजस्थान : 27 लाख बुजुर्ग दूसरी डोज लेने के लिए तैयार, सरकार के पास सिर्फ 2 लाख टीके

# पंजाब: गुरु गोविंद सिंह मेडिकल कॉलेज को केंद्र ने भेजे 80 वेंटिलेटर, 71 निकले खराब

# रिसर्च में दावा! AB, B ब्लड ग्रुप वालों और मांसाहारियों को कोरोना से ज्यादा खतरा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com