नाराज बॉयफ्रेंड को मनाए इन तरीकों से, रिश्ते में फिर आएगी मिठास

By: Karishma Wed, 22 June 2022 3:39 PM

नाराज बॉयफ्रेंड को मनाए इन तरीकों से, रिश्ते में फिर आएगी मिठास

छोटी सी जिंदगी में हर एक रिश्ता अजीज होता है। इन्हीं अजीज रिश्तों के कारण ही कठिन से कठिन सफर भी आसान लगने लगता है। जब कभी इतने खास रिश्ते वाला कोई अपना नाराज हो जाए, तो यूं लगता है मानो जीवन में सब कुछ अर्थहीन हो गया है। ऐसे में रूठे हुए इंसान को मनाने का तरीका आना चाहिए। यहां हम खासकर बॉयफ्रेंड को मनाने के तरीके बता रहे हैं।

how to handle angry boyfriend,relationship tips,mates and me

बॉयफ्रेंड की नाराजगी का कारण पता करें

किसी को भी मनाने के लिए सबसे पहले नाराजगी का कारण पता होना चाहिए। कभी-कभी रिश्तों में इतनी कहासुनी हो जाती है कि यह पता है नहीं लग पाता कि नाराजगी आखिर किस बात से हुई है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है, तो यह जानने की कोशिश करें कि बॉयफ्रेंड किस बात को लेकर गुस्सा है। कारण पता लगाने में मुश्किल हो रही है, तो सीधे नाराज बॉयफ्रेंड से पूछ सकते हैं। इसके बाद आप उन्हें समझा सकती हैं।

बॉयफ्रेंड को दे थोड़ा स्पेस


इस तेज दौड़ती भागती जिंदगी में सभी को थोड़ा-सा समय चाहिए होता है। अगर बॉयफ्रेंड कभी थोड़ा नाराज हो गए हैं, तो उन्हें थोड़ा समय अकेले में बिताना दें। हो सकता है कि एकांत में कुछ समय बिताने के बाद उनका मन शांत हो जाए। उसके बाद आप उनसे नारजगी के बारे में बात कर सकती हैं

how to handle angry boyfriend,relationship tips,mates and me

दिलाएं प्यार का एहसास

इस तेज दौड़ती भागती जिंदगी में सभी को थोड़ा-सा समय चाहिए होता है। अगर बॉयफ्रेंड कभी थोड़ा नाराज हो गए हैं, तो उन्हें थोड़ा समय अकेले में बिताना दें। हो सकता है कि एकांत में कुछ समय बिताने के बाद उनका मन शांत हो जाए। उसके बाद आप उनसे नारजगी के बारे में बात कर सकती हैं।

सॉरी से सुधारे रिश्ता


जब यह बात साफ हो जाए कि नाराजगी किस बात से है, तो सबसे पहले उनसे माफी मांग लेना चाहिए। जाने-अनजाने में हुई गलती के लिए माफी मांगना सबसे पहला और सबसे महत्वपूर्ण स्टेप है। उन्हें यह आश्वासन दिलाएं कि आपका मकसद उनका दिल दुखाना नहीं था। साथ ही यह भी बताएं कि आप कुछ और कहना चाहती थीं, लेकिन वो बात किसी अलग तरीके से पेश हो गई।

अहमियत बताए


हर किसी को अपने साथी पर गर्व होता है। ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड को इस बात का एहसास दिलाएं कि उनका आपकी जिंदगी में होना आपके लिए कितनी खुशकिस्मती की बात है। आप उनकी हर उस क्वालिटी की बात करें, जिस पर आपको गर्व है। साथ ही यह भी समझाएं कि उनके रुठने से आप कितनी टूट गई हैं।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com