बच्चों को बेहद पसंद आएगा ये इटैलियन पास्ता, लाजवाब स्वाद बना देगा दिवाना #Recipe

By: Ankur Fri, 19 Nov 2021 08:57 AM

बच्चों को बेहद पसंद आएगा ये इटैलियन पास्ता, लाजवाब स्वाद बना देगा दिवाना #Recipe

सर्दियों के इस मौसम में बच्चों को गर्मागर्म कुछ चटपटा मिल जाए तो उनका दिन बन जाता हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए इटैलियन पास्ता Cacio o Pepe बनाने की Recipe लेकर आए हैं। इसकी मदद से बाजार जैसा रेडीमेड पास्ता घर पर आसानी से बनाया जा सकता हैं। इसका लाजवाब स्वाद आपको दिवाना बना देगा। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

पास्ता - 6 औंस
मक्खन (बिना नमक का चौकोर कटा) - 4 टेबल स्पून
काली मिर्च (दरदरी पिसी) - 1 टी स्पून
परमेसन चीज - पौन कप
पेकोरिनो चीज - 1/3 कप
नमक - स्वाद अनुसार

cacio o pepe pasta recipe,recipe,recipe in hindi,special recipe

बनाने की विधि

इस पास्ता को बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन लें और उसमें पानी को उबालने के लिए रख दें। जब पानी उबलने लगे तो उसमें पहले नमक डाल दें। जब नमक पूरी तरह से घुल जाए तो उसमें पास्ता डालें और उसे अच्छी तरह से पकाएं। इस दौरान बीच-बीच में पास्ता को चलाते रहें। पास्ता के पूरी तरह से नरम होने के दो मिनट पहले गैस को बंद कर दें। इसके बाद पास्ता का 3/4 चौथाई पानी निकाल दें।

इस बीच एक बर्तन में 2 टेबल स्पून मक्खन लें और उसे मीडियम आंच पर पिघलने के लिए गैस पर रख दें। इसमें काली मिर्च पाउडर मिलाएं और पकने दें। जब यह अच्छी तरह से टोस्ट हो जाए तो गैस बंद कर दें। अब इसमें 1/2 कप बचे पास्ता के पानी को डाल दें। अब इसमें पास्ता और बचा हुआ बटर डाल दें। अब गैस की आंच धीमी कर दें और उसमें परमेसन चीज को डाल दें। इसे तब तक चलाते रहें जब तक की चीज पास्ता में अच्छी तरह से मेल्ट होकर मिक्स न हो जाए।

अब बर्तन को गैस पर से हटा लें और इसमें पेकोरिनो चीज़ को डाल दें। इसे भी तब तक चलाते रहें जब तक कि यह पास्ता में पिघलकर अच्छी तरह से मिक्स न हो जाए। ध्यान रखें कि अगर पास्ता ड्राई लगे तो उसमें और पास्ता पानी मिलाया जा सकता है। अब पास्ता को गर्म बाउल्स में डालें और सर्व करें।

ये भी पढ़े :

# सर्दियों के लिए सूजी उत्तपम बनेगा ब्रेकफास्ट का बेहतरीन ऑप्शन #Recipe

|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com