ट्रांसवुमन ने डिजाइन किया था मिस यूनिवर्स हरनाज संधू का विनिंग गाउन, पुरुष से बने थे महिला

By: Pinki Wed, 15 Dec 2021 10:53 AM

ट्रांसवुमन ने डिजाइन किया था मिस यूनिवर्स हरनाज संधू का विनिंग गाउन, पुरुष से बने थे महिला

इजरायल (Israel) के एलात में 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतकर हरनाज सिंधू ने देश का नाम रौशन कर दिया। हरनाज ने फाइनल राउंड में बिंज-सिल्‍वर एम्बेलिश्ड गाउन पहना हुआ था। इस गाउन को डिजाइन किया है साइशा शिंदे (Fashion Designer Saisha Shinde) ने।

बता दें कि सायशा भारत के टॉप फेमस डिजाइनर्स में एक हैं। हरनाज के मिस यूनिवर्स का ताज जीतने के बाद सायशा ने एक फोटो शेयर की। इसका कैप्शन उन्होंने लिखा- 'हमने कर दिखाया...' वहीं उन्होंने अगले कमेंट में लिखा - 'मैं तुमसे मिलने के लिए बेचैन हूं।'

आपको बता दे, फैशन डिजाइनर सायशा शिंदे का पहले नाम स्‍वप्‍न‍िल श‍िंदे था। बाद में उन्होंने अपना सेक्स चेंज करवाया, इसकी जानकारी उन्होंने जनवरी में दी थी। वो अब एक ट्रांसवुमन हैं। उनका पोस्ट काफी वायरल हुआ था।

उन्होंने लिखा था, 'फाइनली मैंने हिम्मत जुटा ली है कि, मैं अपना सच स्वीकार कर सकूं। कुछ सालों पहले ही मुझे इस बात का अहसास हुआ कि मैं पुरुषों की तरफ अट्रैक्ट हो रहा हूं, क्योंकि मैं एक गे हूं। लेकिन मैंने 6 साल पहले ही अपने सच को अपनाया, और अब मैं एक गे नही बल्कि एक ट्रांसवुमन हूं।'

saisha shinde transwoman news,saisha shinde transwoman,miss universe 2021 harnaaz sandhu news in hindi,miss universe 2021 harnaaz sandhu

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए इस बात का जिक्र करते हुए लोगों को बताया था कि बचपन से ही वो बाकी लड़कों से अलग थीं, जिसकी वजह से उन्हें बहुत परेशान किया जाता था और चिढ़ाया भी जाता था। वो खुद भी इस बात से परेशान रहती थीं लेकिन उस समय उन्हें कुछ समझ नहीं आता था। वो अकेलापन और घुटन महसूस करती थीं।

सायशा ने करीना कपूर, कटरीना कैफ, कियारा आडवाणी, दीपिका पादुकोण, अनुष्‍का शर्मा, हिना खान, सनी लियोनी जैसे तमाम सितारों के लिए ड्रेसज डिजाइन किए हैं।

बता दें कि हरनाज का पूरा गाउन पंजाब की खास कारीगरी ‘फुलकारी’ से ही प्रेरित है। हरनाज पंजाब से हैं इसलिए उनको गाउन को देसी अंदाज भी दिया गया है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com