Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: रिलीज से पहले अक्षय कुमार पर भारी पड़े आमिर खान, जानें क्या कहते हैं आंकड़े?

By: Pinki Tue, 09 Aug 2022 08:14 AM

Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: रिलीज से पहले अक्षय कुमार पर भारी पड़े आमिर खान, जानें क्या कहते हैं आंकड़े?

11 अगस्त 2022 यानी रक्षाबंधन का दिन बॉक्स ऑफिस के लिए एक बड़ा दिन होने वाला है। इस दिन दो बड़े स्टार आमिर खान और अक्षय कुमार की फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' फॉरेस्ट गंप का रीमेक है तो वहीं दूसरी खिलाड़ी कुमार की 'रक्षा बंधन' फैमिली ड्रामा है। दोनों ही फिल्मों के खिलाफ सोशल मीडिया में बायकॉट का हैशटैग ट्रेंड में है। हालांकि लगता नहीं है कि इस ट्रेंड का कोई खास असर फिल्मों पर दिख रहा है। दोनों ही फिल्मों के टिकट की अडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और जो आंकड़े सामने आए है वे काफी चौका देने वाले हैं।

अक्षय कुमार 9वीं बार अपने फेवरेट स्पॉट 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर अपनी फिल्म को रिलीज कर रहे हैं। इस फिल्म में अक्षय का साथ दे रही है भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और इसका डायरेक्शन आनंद एल राय ने किया है। 1 घंटा 50 मिनट की फिल्म रक्षा बंधन को सेंसर बोर्ड ने U सर्टिफिकेट दिया है। भारत में इस फिल्म को तकरीबन 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। दो और तीन टीयर शहरों में रिलीज होने वाली इस फिल्म के हर दिन करीब 10000 तक शोज दिखाए जाएंगे। वहीं सिंगल स्क्रीन वाले थियेटर में लगभग 5 शोज रोजाना दिखाए जाएंगे।

वहीं अब आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की बात करे तो इसे अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) भी नजर आएंगी। 2 घंटे 44 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने U/A सर्टिफिकेट दिया है। इस फिल्म को देशभर में 3500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। नॉर्थ में ही फिल्म के रोजाना 10000 शोज दिखाए जाएंगे।

एडवांस बुकिंग रिपोर्ट

अब नजर डालते है दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट पर। तो शुरुआती ट्रेड के मुताबिक, दोनों ही फिल्मों की अडवांस बुकिंग बॉक्स ऑफिस पर जारी है, और दर्शकों के बीच काफी बज बना हुआ हैं। एडवांस बुकिंग के पहले दिन के आंकड़े देखें तो 'लाल सिंह चड्ढा' अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन पर भारी पड़ रही है।

Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले दिन फिल्म के 74 लाख टिकट बिके। वहीं 'रक्षा बंधन' के 67 लाख टिकट बिक चुके हैं। मेट्रो शहरों में 'लाल सिंह चड्ढा' को ज्यादा फायदा मिलता दिख रहा है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म अडवांस बुकिंग से ही 8 करोड़ रुपये के आसपास कमा लेगी। लाल सिंह चड्ढा की अडवांस बुकिंग के मामले में मुंबई में 14.39 लाख रुपये, दिल्ली एनसीआर में 17.5 लाख रुपये, पुणे में 4.05 लाख रुपये, बेंगलुरू में 5.14 लाख रुपये और चेन्नई में 5.92 लाख रुपये का आंकड़ा रहा।

रक्षा बंधन की बात करे तो


मुंबई में 16.47 लाख रुपये
दिल्ली एनसीआर में 18.63 लाख रुपये
पुणे में 4.57 लाख रुपये
बंगुलुरू में 1.73 लाख रुपये
कोलकाता में 3.17 लाख रुपये
चेन्नई में 3.96 लाख रुपये का आंकड़ा रहा।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए बॉलीवुड, टीवी और मनोरंजन से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com