त्वचा पर अपनाए गए ये 10 तरीके हैं कोरियाई महिलाओं की सुंदरता का राज, जानें और आजमाए

By: Ankur Tue, 11 Jan 2022 4:38 PM

त्वचा पर अपनाए गए ये 10 तरीके हैं कोरियाई महिलाओं की सुंदरता का राज, जानें और आजमाए

जब भी कभी सुंदरता की बात आती हैं तो कोरियाई महिलाओं का नाम इसमें सबसे ऊपर आता हैं जिनकी सुंदरता देखते ही बनती हैं। हर कोई कोरियाई महिलाओं की सुंदरता को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाता हैं और सभी महिलाऐं ऐसी ही त्वचा की चाहत रखती हैं। ऐसे में आज हम आपको कोरियाई महिलाओं की सुंदरता का राज बताने जा रहे है जिसमें वे कुछ तरीके आजमाते हुए अपनी त्वचा को दमकती हुई और जवां दिखाती हैं। इन टिप्स को जानकर आप भी अपनी त्वचा को आकर्षक और सुंदर बना सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में...


korean beauty secrets,beauty tips,beauty hacks,skin care tiips

- चेहरे की मांसपेशियों को मज़बूत बनाने और रक्त संचार बढ़ाने के लिए कोरियाई महिलाएँ नियमित स्किन केयर रूटीन निपटाने के बाद चेहरे को 40-50 बार थपथपाती भी हैं। यह स्किन केयर की असरदार व लोकप्रिय कोरियाई तकनीक है।

- कोरियाई महिलाएँ दूध को आइस ट्रे में डालकर फ्रिज में जमाकर मिल्क क्यूब्स से चेहरे को रगड़ती हैं। इस तकनीक से त्वचा को ताज़गी मिलती है और निखार भी आता है।

- डेड स्किन हटाने के लिए भी कोरियाई महिलाएँ गर्म पानी का उपयोग करती हैं। गर्म पानी में तौलिया भिंगोकर और फिर इसे निचोड़कर इस तौलिये से कुछ देर चेहरे को ढँककर, हल्का रगड़ते हुए चेहरा साफ़ करने से डेड स्किन हट जाती है और त्वचा को स्टीम के फ़ायदे भी मिलते हैं।

- कोरियाई महिलाएँ मॉस्चरायज़र या किसी भी बॉडी क्रीम या लोशन को ख़ास तरीक़े से इस्तेमाल करती हैं। मॉस्चरायज़र या लोशन को पहले उँगलियों या हाथों पर रगड़ा जाता है जिससे इसमें हल्की गर्माहट आ जाती है। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाया जाता है जिससे त्वचा इसे अच्छी तरह सोख लेती है

korean beauty secrets,beauty tips,beauty hacks,skin care tiips

- स्किन केयर की 424 तकनीक कोरियाई महिलाओं का बेहद असरदार फ़ॉर्मुला है। इस तकनीक में नियम से चेहरे को चार मिनटों तक क्लींजिंग मिल्क से क्लींज किया जाता है। इसके बाद दो मिनट तक फ़ेसवाश से और फिर 4 मिनट तक हल्के गुनगुने पानी से साफ़ करने के बाद अंत में ठंडे पानी से चेहरा साफ़ किया जाता है।

- कोरियाई महिलाएँ त्वचा की सफ़ाई और खुले रोम छिद्रों को बंद करने के लिए गर्म पानी में नींबू की कुछ बूँदें डालकर नियमित रूप से चेहरे को स्टीम देती हैं। ऐसा करने से कील-मुहाँसे ख़त्म होने के साथ-साथ गोरी, ग्लोइंग त्वचा भी मिलती है।

- कोरियाई महिलाएँ दिन में कम-से-कम दो से तीन बार चेहरा धोती हैं। आप भी चेहरा सिर्फ़ एक बार ना धोएँ। हर बार चेहरा धोने के समय सबसे पहले मेकअप साफ़ करें, फिर किसी फ़ेसवाश या क्लींजर से त्वचा को अच्छी तरह साफ़ करते हुए चेहरा धोएँ।

korean beauty secrets,beauty tips,beauty hacks,skin care tiips

- कोरियाई महिलाओं की स्वस्थ, जवाँ त्वचा का एक राज़ है रूटीन मसाज़। कोरियाई लोग ख़ास तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए नियमित रूप से चेहरे की मालिश करते हैं। मालिश उँगलियों के पोर की मदद से की जाती है। इस तरह मालिश करने से रक्त संचार बढ़ता है और त्वचा में ऑक्सीजन का प्रवाह तेज़ी से होता है। इससे झुर्रियों से छुटकारा मिलता है और त्वचा को चमक और कसाव मिलता है।

- त्वचा की सुंदरता और स्वास्थ के लिए कोरियाई महिलाएँ रोज़ाना फ़ेशियल एसेंस का इस्तेमाल भी करती हैं। यह टोनर, सिरम और मॉस्चरायज़र से अलग है। यह लाइट होता है, इसलिए त्वचा में आसानी से समा जाता है।

- कॉटन शीट मास्क का उपयोग करके आप कोरियाई महिलाओं जैसी त्वचा पा सकती हैं। स्किन को नमी देने के लिए, एक्सफोलिएट करने के लिए, या ग्लो देने के लिए, आपकी जैसी भी ज़रूरत हो, उसके अनुसार आपको शीट मास्क बाज़ार में आसानी से मिल जाएगा। शीट मास्क का सबसे ज़्यादा लाभ आपको तब मिलता है जब आपके रोमछिद्र पूरी तरह से खुले हों क्योंकि यह त्वचा की नमी को खोने से बचाता है। इसलिए जिम करते समय या स्पा के दौरान आप इसका उपयोग करें।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com