आंखों पर इस तरह लगाए काजल, बिना फैले बढ़ाएगा आपकी सुंदरता

By: Ankur Sat, 01 May 2021 2:41 PM

आंखों पर इस तरह लगाए काजल, बिना फैले बढ़ाएगा आपकी सुंदरता

लड़कियां अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं जो उनके रूप को निखारने में मदद करता हैं। चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में आंखों का बड़ा महत्व होता हैं जिसके लिए काजल का इस्तेमाल किया जाता हैं ताकि आंखें आकर्षक दिखें। लेकिन गर्मियों के इन दिनों में पसीने की वजह से काजल फैलने का डर बना रहता हैं जिसकी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ जाता हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से काजल बिना फैले आपकी सुंदरता बढ़ाएगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,kajal applying tips,eyes beauty ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, आंखों में काजल, काजल लगाने के तरीके

- काजल के फैल जाने का सबसे बड़ा कारण ऑइली स्किन होती है। जिसकी वजह से काजल फैल कर मेकअप बिगाड़ देता है। इसलिए काजल लगाने से पहले चेहरे और आंख के आसपास के हिस्से को अच्छे से धो लें। इसके बाद कॉटन के कपड़े से अच्छे से पोछ लें।

- एक बार आंख के आसपास का हिस्सा सूख जाए तो उस पर मॉइश्चराइजर न लगाएं। अगर आपको पता है कि वहां की स्किन ऑइली है। आंखों पर काजल लगाने के पहले उस हिस्से पर फेस पाउडर लगाएं। ऐसा करने से अतिरिक्त ऑइल पाउडर सोख लेगा और काजल लंबे समय तक टिका रहेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,kajal applying tips,eyes beauty ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, आंखों में काजल, काजल लगाने के तरीके

- काजल खरीदते समय अच्छे ब्रांड का काजल खरीदना चाहिए जो लंबे समय तक टिकता हो और स्मज प्रूफ हो। भले ही ये थोड़ा महंगा होगा लेकिन इसे बार-बार लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप इसे काफी समय तक इस्तेमाल कर सकेंगी।

- अगर आंखों के नीचे काजल लगाने से ये फैल जाता है तो वाटरलाइन पर काजल की जगह पाउडर आईशैडो का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही काजल लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आंखों के कोनों पर न लगाएं। क्योंकि अक्सर कोनों पर पानी जमा हो जाता है। ऐसे में जब आप पलकें झपकाएंगी तब वो फैल जाएगा।

ये भी पढ़े :

# इन आसान तरीकों से आपको मिलेगा खूबसूरत हाथों का साथ!

# भृंगराज तेल : बालों की समस्याओं से दिलाएगा निजात, इस तरह करें उपयोग

# गर्मियों में पनपती हैं खुजली व रैशेज की समस्या, इन देसी उपायों से पाए राहत

# क्या आपकी त्वचा पर भी पड़ने लगा हैं धूप का असर, ये घरेलू सनस्क्रीन लोशन बनाएंगे बिगड़ा काम

# खूबसूरत बालों के लिए हेयर टाइप के अनुसार करें सीरम का चुनाव, जानें कैसे

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com