मेकअप से अपनी नाक को दिखा सकते हैं पतला, जानें स्टेप-बाय-स्टेप इसका तरीका

By: Ankur Mon, 25 Oct 2021 8:52:45

मेकअप से अपनी नाक को दिखा सकते हैं पतला, जानें स्टेप-बाय-स्टेप इसका तरीका

दिवाली का पावन पर्व आने वाला हैं और इसके लिए लड़कियां खुद की खूबसूरती पर ध्यान देते हुए हर संभव प्रयास करती हैं ताकि त्वचा पर निखार लाया जा सकें। चहरे की सुंदरता को बढ़ाने में लड़कियां मेकअप की मदद लेती हैं जिसे सही तरीके से किया जाए तो आकर्षण पाया जा सकता हैं। अक्सर लड़कियां अपनी मोटी नाक से परेशान रहती हैं जिसे छिपाने अर्थात पतला दिखाने के लिए मेकअप की मदद ली जा सकती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको स्टेप-बाय-स्टेप मेकअप करने का तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने नाक को पतला और खूबसूरत बना सकती हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,nose makeup

स्टेप-1

मेकअप की शुरुआत में महिलाएं प्राइमर लगाने के बाद फाउंडेशन अप्लाई करती हैं। इसके बाद आगे के स्टेप को फॉलो करती हैं। ऐसे में नाक को कंटूर करने से पहले फाउंडेशन और कंसीलर को अच्छे तरह ब्लेंड करें और उसे स्किन टोन के साथ मिक्स कर लें। यह जरूर चेक करें कि आपकी स्किन टोन सभी जगह एक बराबर है या नहीं। ऐसा करने से आपकी त्वचा अधिक क्लीयर और नेचुरल लगेगी।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,nose makeup

स्टेप-2

आप अपनी स्किन के अनुसार कंटूर प्रोडक्ट को चुनें। ध्यान रखें कि हमेशा ऐसे शेड को सेलेक्ट करें जो आपकी नेचुरल स्किन टोन से कम से कम दो शेप डार्क हो। कंटूर प्रोडक्ट हमेशा ब्रांड की लें, ताकि जब इसे ब्लेंड करें तो यह अच्छी तरह उभरकर आए। अब नाक के किनारों से दो स्ट्रेट लाइन खींचे। ध्यान रखें आपको नाक के स्ट्रेट प्वाइंट से लेकर लास्ट तक लाइन ड्रा करनी है। अब एंगल्ड ब्रश लें और उससे कंटूर लाइन बनाएं। अब आप आइब्रो की हड्डी से शुरू करें और नाक के अंत तक जाकर ड्रा कर दें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,nose makeup

स्टेप-3

अब उसी मेकअप पैलेट से अपनी नाक के ब्रिज को हाइलाइट करना। हाइटलाइटिंग शेड का इस्तेमाल करते हुए अपनी नाक के ऊपर से अंत तक एक पतली लाइन ड्रा करें। ऐसा करने से ब्रिज पतला और शेप में नजर आएगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,nose makeup

स्टेप-4

मेकअप स्पंज और फ्लफी ब्रश की मदद से लाइन और हाइलाइटर को अच्छी तरह से ब्लेंड करें। इसके लिए मेकअप सॉफ्ट हाथों से लगातार ब्लेंड करने रहना है, ताकि यह नेचुरल लुक दें। इसके लिए आप चाहें तो ब्रस की जगह स्पंज का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,nose makeup

स्टेप-5

अगर आपका हाइलाइट और कटूंर सही तरीके से सेट हो जाए तो अपनी नाक पर थोड़ा सा कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। इससे शाइन आएगी और यह आपके चेहरे को मैट और नेचुरल लुक देगा। ध्यान रखें कि कॉम्पैक्ट पाउडर हल्का लेना है। इसके लिए पहले ब्रश को कॉम्पैक्ट पाउडर में डिप करें और उसे एक बार हल्के हाथों से झाड़ दें और फिर नाक पर अप्लाई करें।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

ये भी पढ़े :

# ब्लैकहेड्स घटाते हैं चहरे की खूबसूरती, इन्हें निकालते समय न करें ये 6 गलतियां, जानें सही तरीका

# सलमान-आयुष की ‘अंतिम’ का ट्रेलर रिलीज, सोनाक्षी को चाहिए ऐसा ‘साथी’! रितिक के टीजर ने मचाई धूम

# दवाइयां लेने की बजाय इन 8 आहार से पूरी करें शरीर में आयरन की कमी

# बेसन से बने ये फेस पैक स्किन प्रॉब्लम से दिलाएंगे मुक्ति, जानें चेहरे पर कैसे करें इस्तेमाल

# आप भी करने जा रहे हैं वर्कआउट की शुरुआत, ये 6 एक्सरसाइज आपके लिए रहेगी बेस्ट

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com