• हिन्दी न्यूज़››
  • ब्यूटी››
  • क्या आपको भी सता रही प्राइवेट पार्ट के कालेपन की समस्या, आजमाए ये घरेलू नुस्खें

क्या आपको भी सता रही प्राइवेट पार्ट के कालेपन की समस्या, आजमाए ये घरेलू नुस्खें

By: Ankur Mon, 19 Apr 2021 3:09 PM

क्या आपको भी सता रही प्राइवेट पार्ट के कालेपन की समस्या, आजमाए ये घरेलू नुस्खें

महिलाएं अपनी त्वचा का बहुत ख्याल रखती हैं जिसकी सुंदरता उनके आकर्षण को बढ़ाती हैं। लेकिन महिलाएं अक्सर अपने प्राइवेट पार्ट के आसपास की त्वचा को नजरअंदाज कर देती हैं जिस कारण से कालेपन की समस्या पनपने लगती हैं। पसीना या अन्य हार्मोन संबंधी वजह इसके पीछे का कारण हो सकती हैं। इसी के साथ ही कैमिकल्स युक्त वैक्स या इसकी सफाई के दौरान इस्तेमाल की गई चीजों भी कालेपन का कारण हो सकती हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से प्राइवेट पार्ट के कालेपन की समस्या को आसानी से दूर किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

कच्चे आलू से निखारें त्वचा

एक छोटा कच्चा आलू धोकर उसे कद्दूकस करके पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट से प्राइवेट पार्ट के आसपास 15 मिनट तक मसाज करें और फिर पानी से साफ कर लें। साफ करने के बाद 2 से 3 बूंद ऑलिव ऑयल लेकर उसकी मसाज करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,private part blackness ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, प्राइवेट पार्ट का कालापन

सोने से पहले लगाएं ऐलोवेरा जेल

इसके लिए 2 बूंद ऑलिव ऑयल में 2 बूंद एलोवेरा जेल की डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब रात को सोने से पहले वजाइनल एरिया के आस-पास की स्किन पर इसे लगाकर मालिश करें। अगले दिन सुबह पानी से इसे साफ कर लें।

कमाल का असर करता है यह हर्बल पेस्ट

वजाइना की त्वचा को सॉफ्ट और कलर को लाइट करने के लिए आप ऐलोवेरा जेल और खीरे का उपयोग कर सकती हैं। इन दोनों ही हर्बल इंग्रीडिऐंट्स को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और इसे प्राइवेट पार्ट्स की डार्क स्किन पर करीब 20 मिनट के लिए लगाएं।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,private part blackness ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, प्राइवेट पार्ट का कालापन

शहद, नींबू और चीनी

1/2 टीस्पून शहद, 1 नींबू का रस और 1 टीस्पून चीनी का पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को स्क्रब की तरह 15 मिनट तक मालिश करें। हफ्ते में 2 बार ऐसा करने से कुछ ही दिनों में प्राइवेट पार्ट का कालापन गायब हो जाएगा।

नींबू, दही और हल्दी

कालेपन को दूर करने के लिए नींबू, दही और हल्दी का पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को कम से कम 25 मिनट के लिए प्राइवेट पार्ट में लगाएं। महीने में कम से कम 5 बार इस पेस्ट को लगाने से कालेपन की समस्या दूर होगी।

ये भी पढ़े :

# गर्मियों में पुरुष आजमाए ये 5 हेयर ऑयल, नहीं होगी चिपचिपाहट और मिलेगा पोषण

# केले का छिलका दिलाएगा आपको खूबसूरती, दूर करेगा त्वचा और बालों से जुड़ी समस्याएं

# शैम्पू की जगह इस्तेमाल कर सकते हैं ये 5 घरेलू क्लींजर, बालों को मिलेगी मजबूती और सुंदरता

# गर्मियों में अंडरआर्म्स का कालापन बनता है लड़कियों की बड़ी समस्या, इन नुस्खों से बनेगा आपका काम

# मेहंदी के इन 5 उपायों से दूर होगी बालों की हर समस्या, जानें और आजमाए

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com