गर्मियों में पुरुष आजमाए ये 5 हेयर ऑयल, नहीं होगी चिपचिपाहट और मिलेगा पोषण

By: Ankur Fri, 16 Apr 2021 3:48 PM

गर्मियों में पुरुष आजमाए ये 5 हेयर ऑयल, नहीं होगी चिपचिपाहट और मिलेगा पोषण

गर्मियों के सीजन की शुरुआत हो चुकी हैं जिसमें पसीने की वजह से त्वचा के साथ ही बालों में चिपचिपेपन की शिकायत भी होने लगती हैं। इसके चलते बालों के रूखापन होने की शिकायत बढ़ने लगती हैं। चिपचिपेपन की इस समस्या की वजह से पुरुष बालों में तेल तक लगाना छोड़ देते हैं। लेकिन बालों को मजबूत और चमकदार बनाने के लिए इन्हें पोषण देने की भी जरूरत होती हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपको तेल लगाना छोड़ने के बजाय ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहतर साबित होगी। तो आइये जानते हैं इन तेल के बारे में।

जोजोबा ऑयल

रुखे और बेजान बालों के लिए जोजोबा ऑयल काफी फायदेमंद है। इस तेल की सबसे अच्छी बात यह है कि गर्मियों में इस तेल को लगाने से आपके बाल चिपचिपे नहीं होंगे। यह ऑयल आपके बालों में सीरम की तरह कार्य कर सकता है। इसमें मौजूद एंटीबैक्टिरियल गुण बालों को जड़ों से मजबूत कर सकते हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,hair oil for summer ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, गर्मियों के लिए तेल

एवोकाडो ऑयल

क्षतिग्रस्त और टूटते बालों के लिए एवोकाडो ऑयल काफी फायदेमंद हो सकता है। एवोकाडो में एमिनो एसिड, विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन ई, विटामिन डी और फॉलिस एसिड जैसे तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके झड़ने बालों की परेशानी को दूर करने में असरकारी साबित हो सकते हैं। ये सभी तत्व आपके बालों को अंदर से मजबूत कर सकता है। साथ ही गर्मियों में यह तेल आपके बालों को मॉइश्चराइज करने जड़ों को मजबूती प्रदान करता है। गर्मियों में एवोकाडो ऑयल नैचुरल सन प्रोटेक्‍टर के रूप में कार्य कर सकता है।

नारियल का तेल

नारियल तेल लगभग सभी तरह के बालों वाले लोगों के लिए फायदेमंद होता है। महिला हो या पुरुष नारियल तेल का इस्तेमाल हर कोई करता है। इस तेल के इस्तेमाल से बालों में चिपचिपाहट नहीं होती है। साथ ही इससे डैंड्रफ की परेशानी दूर होती है और आपके बालों को भरपूर पोषण मिलता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,hair oil for summer ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, गर्मियों के लिए तेल

ऑलिव ऑयल

सेंसिटिव बालों के लिए ऑलिव ऑयल काफी फायदेमंद है। इससे आपके बालों में एलर्जिक रिएक्शन नहीं होता है। इसलिए सेंसेटिव हेयर वाले इस तेल को अपना बालों में लगा सकते हैं। ऑलिव ऑयल में एंटी-इनफ्लेंटरी गुण होते हैं, जो बहुत ही लाइट होते हैं। इससे आपके बाल काफी मॉइश्चराइज हो सकते हैं।

बादाम का तेल

पतले बालों के लिए बादाम ऑयल काफी फायदेमंद होता है। बादाम ऑयल को नियमित रूप से लगाने से हेयल लॉस की परेशानी दूर होती है। नियमित रूप से इस तेल को लगाने से आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी। बादाम तेल में मौजूद विटामिन ई बालों को नरिश करता है। बादाम में क्लीजिंग एजेंट होता है, जो बालों की अंदर से सफाई करता है। गर्मी में धूल और मिट्टी से बचाव करने में बादाम ऑयल फायदेमंद है।

ये भी पढ़े :

# केले का छिलका दिलाएगा आपको खूबसूरती, दूर करेगा त्वचा और बालों से जुड़ी समस्याएं

# शैम्पू की जगह इस्तेमाल कर सकते हैं ये 5 घरेलू क्लींजर, बालों को मिलेगी मजबूती और सुंदरता

# गर्मियों में अंडरआर्म्स का कालापन बनता है लड़कियों की बड़ी समस्या, इन नुस्खों से बनेगा आपका काम

# मेहंदी के इन 5 उपायों से दूर होगी बालों की हर समस्या, जानें और आजमाए

# त्वचा के अनुसार लगाए मुल्तानी मिट्टी फेस पैक, मिलेगा चाँद सा नूर

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com