Advertisement

  • हवाई जहाज में सफ़र के दौरान की अनजान बातें, जिनकी भनक तक नहीं होगी आपको

हवाई जहाज में सफ़र के दौरान की अनजान बातें, जिनकी भनक तक नहीं होगी आपको

By: Ankur Thu, 22 Aug 2019 08:16 AM

हवाई जहाज में सफ़र के दौरान की अनजान बातें, जिनकी भनक तक नहीं होगी आपको

अधिकतर लोगो अपने सफ़र के लिए हवाई यात्रा करना पसंद करते है जो उनके लिए सुविधाजनक रहती हैं। हवाई यात्रा के दौरान राहगीरों को एयरहोस्टेस द्वारा सभी सावधानियां और बातें बताई जाती हैं और कई जानकारियां आप विमान कंपनी की वेबसाइट से भी प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन आपकी हवाई यात्रा से जुड़ी कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनकी आपको भनक भी नहीं होती हैं और आज हम आपको उन्हीं अनजान और अनोखी बातों की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

# यहाँ महिलाएँ नहीं पुरुष है बेबस, मर्दों को निकालना पड़ता है घूंघट

# अंतिम संस्कार की ये परम्पराएं रूह कंपा देने वाली, कर देती है सोचने पर मजबूर

weird things of flight,facts about flight,unknown things of flight ,हवाई यात्रा, अनोखी बातें, फ्लाइट से जुड़े फैक्ट्स, हवाई सफ़र की अनजान बातें

गंदगी
प्लेन में इतने सारे यात्री एक बार में यात्रा करते है। ऐसे में इसकी सफाई होना तो लाज़मी सी बात है। कई बार तो प्लेन की सभी टेबल को सिर्फ एक ही कपड़े से साफ कर दिया जाता है। जी हाँ, उसी टेबल पर गंदे कपड़े या बच्चो के डाइपर रखे रहते है और उसी कपड़े से सारी टेबल साफ़ कर दी जाती है।

चादर और ट्रे
प्लेन में सभी लोग चादर और ट्रे का इस्तेमाल तो करते ही है। उस समय तो ये आपको काफी ज्यादा साफ लगती है लेकिन असल में ये साफ़ नहीं होती है। जी हाँ।।। कई बार ये बिना धुले ही दूसरे यात्री को दें दिया जाता है।

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

# खूबसूरती की वजह से कटा महिला का चालान, घटना बेहद चौकाने वाली

weird things of flight,facts about flight,unknown things of flight ,हवाई यात्रा, अनोखी बातें, फ्लाइट से जुड़े फैक्ट्स, हवाई सफ़र की अनजान बातें

सामान के साथ लाश
प्लेन में सिर्फ यात्री का सामान ही नहीं बल्कि और भी अन्य कई सामान ले जाया जाता है जिसमे लाश भी मौजूद होती है। जी हाँ, जहां पर यात्रियों का सामान रखा जाता है वही पर लाशो को भी रखकर ले जाया जाता हैं लेकिन किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लग पाती है।

फ्लाइट में किसी की मौत
यदि हवाई जहाज में किसी यात्री की तबियत ख़राब हो जाती है तो एयरलाइन्स वाले सबसे पहले उस यात्री की किसी विशेषज्ञ की मदद से प्राथमिक उपचार देते है। अगर किसी का हालत बहुत ज्यादा ख़राब हो जाती है तो प्लेन को इमरजेंसी लैंडिंग कराइ जाती है और अगर किसी यात्री की यात्रा के बीच में मौत हो जाती है तो फिर इस बारे में किसी को भी नहीं बताया जाता है।

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

# महिला ने इस गलत काम से महज 17 दिनों में कमा लिए 35 लाख रुपये, पति को खबर लगते ही सबके सामने आई सच्चाई

Tags :

Advertisement