Advertisement

  • लड़कियों के इस अंग का दिखना करवाता हैं उन्हें जेल की सैर, कई उन्नत देशों में है ये अजीबोगरीब कानून

लड़कियों के इस अंग का दिखना करवाता हैं उन्हें जेल की सैर, कई उन्नत देशों में है ये अजीबोगरीब कानून

By: Ankur Sat, 27 July 2019 07:04 AM

लड़कियों के इस अंग का दिखना करवाता हैं उन्हें जेल की सैर, कई उन्नत देशों में है ये अजीबोगरीब कानून

वर्तमान समय को उन्नत और तकनिकी का समय माना जाता हैं। लेकिन आज भी महिलाओं को लेकर लोगों की मानसिकता अभी भी उतनी विकसित नहीं हुई हैं जितनी जरूरत हैं। ऐसे में महिलाओं को हमेशा ही चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं। यहाँ तक कि कई उन्नत देशों में तो महिलाओं से जुड़े ऐसे कई कानून बने हुए हैं जो अपनाप में बेहद ही अनोखे हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे कानून के बारे में बताने जिसमें महिलाओं का ब्रैस्ट अगर गलती से भी दिख जाए तो उन्हें जेल की सैर करनी पड़ जाती हैं और इस कानून को अपनाने में कई उन्नत देशों के नाम शामिल हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ देशों के बारे में बताते हैं, जहां ये अजीबोगरीब कानून हैं।

# खूबसूरती की वजह से कटा महिला का चालान, घटना बेहद चौकाने वाली

# अंतिम संस्कार की ये परम्पराएं रूह कंपा देने वाली, कर देती है सोचने पर मजबूर

weird laws,weird laws for females,woman shows breast is illegal,strange laws,strange countries ,अनोखे कानून, अनोखे देश, महिलाओं से जुड़े अनोखे कानून, ब्रैस्ट दिखने पर जेल

- वैसे आमतौर पर ब्राजील को खुले विचारों वाला देश माना जाता है, लेकिन यहां का भी कानून महिलाओं के अंग प्रदर्शन को लेकर काफी सख्त है। इस देश में भी अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे तीन साल तक की सजा हो सकती है।

- सीरिया का कानून भी महिलाओं को लेकर काफी सख्त है। यहां सिर्फ महिलाओं के ब्रेस्ट दिख जाने पर ही नहीं, बल्कि अगर किसी महिला ने हिजाब नहीं पहना है तो भी उसे जेल की सजा हो जाती है।

- सूडान तो अपने आप में एक अनोखा देश है। यहां महिलाओं के ब्रेस्ट अगर गलती से भी दिख जाएं तो उन्हें सजा के तौर पर 50 कोड़े मारे जाते हैं। यही डर है कि यहां महिलाएं पूरे कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलती हैं।

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

# क्या आप जानते हैं हवाई जहाज का माइलेज, आइये हम बताते हैं एक लीटर में चलता है कितना

weird laws,weird laws for females,woman shows breast is illegal,strange laws,strange countries ,अनोखे कानून, अनोखे देश, महिलाओं से जुड़े अनोखे कानून, ब्रैस्ट दिखने पर जेल

- मेक्सिको में कानून है कि यहां आप खुलेआम हथियार लेकर घूम सकते हैं, उसे अपराध नहीं माना जाता है। लेकिन अगर किसी महिला की गलती से भी ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता है।

- रूस में भी कई जगहों पर ऐसे कानून हैं, जहां अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे 50 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ता है।

- ईराक भी इस मामले में कुछ कम नहीं है। यहां भी महिलाओं पर इतनी सख्त पाबंदी लगाई गई है कि उन्हें बिना हिजाब के बाहर नहीं निकलने दिया जाता यहां कई जगहों पर ऐसे कानून हैं कि महिलाओं के ब्रेस्ट दिख जाने पर उनके साथ मारपीट की जाती है और फिर जेल में डाल दिया जाता है।

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

# मुम्बई : 1.7 करोड़ की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Tags :

Advertisement