Advertisement

  • 15 मिनट चली दुनिया की सबसे छोटी शादी, टूटने का कारण बेहद हैरान कर देने वाला

15 मिनट चली दुनिया की सबसे छोटी शादी, टूटने का कारण बेहद हैरान कर देने वाला

By: Ankur Wed, 13 Nov 2019 12:36 PM

15 मिनट चली दुनिया की सबसे छोटी शादी, टूटने का कारण बेहद हैरान कर देने वाला

भारत में शादी को अटूट बंधन माना जाता हैं जिसमें जन्मों-जन्म का साथ देने की बात की जाती हैं। हांलाकि ये बातें आजकल सिर्फ कहने मात्र की हो गई हैं। आजकल शादी की बात बनने से पहले टूटने की खबर आ जाती हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला दुबई की एक शादी में जो मात्र 15 मिनट में टूट गई जिसे दुनिया की सबसे छोटी शादी भी कहा जा रहा है। इसके पीछे का पूरा मामला बेहद हैरान कर देने वाला हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में।

हुआ यूँ कि शादी तय होने पर दूल्हे ने दुल्हन के पिता को एक लाख दिरहम (वहां की मुद्रा) देने का वादा किया था। दूल्हे ने दुल्हन के पिता से कहा कि वह 50 हजार दिरहम शादी के पहले कोर्ट के अंदर लेंगे और 50 हजार दिरहम शादी के बाद कोर्ट के बाहर लेंगे। इस तरह वादे करने के बाद शादी हुई। दूल्हे ने शादी के पहले कोर्ट में दुल्हन के पिता को 50 हजार दिरहम दी और उसके बाद शादी हुई।

शादी होने के बाद सभी कोर्ट के बाहर आए और दुल्हन के पिता ने दूल्हे से 50 हजार दिरहम मांगी। इस बात कर दूल्हे ने कहा कि वह पैसे लेकर नहीं घूम रहा हैं और पांच मिनिट बाद 50 हजार दिरहम देगा। इस बात पर दुल्हन के पिता को गुस्सा आया और उन्होंने कहा कि अभी दो, चाहे किसी से भी मंगवाकर दो लेकिन मुझे अभी दिरहम चाहिए। इस तरह के व्यवहार को देखकर दूल्हे को समझ नहीं आया और उसे यह लगा कि वह अपमानित हो रहा है। अपने अपमान को वजह से दूल्हा वापस कोर्ट में गया और अपनी पत्नी से तलाक ले लिया। ये पूरा किस्सा होने में मात्र 15 मिनिट का समय लगा और यही वजह रही कि इस शादी को दुनिया की सबसे छोटी शादी कहा जा रहा है।

Tags :

Advertisement