Advertisement

  • क्या आपको अपना ब्लड ग्रुप पता है, नहीं तो अपनाए यह अनोखा तरीका

क्या आपको अपना ब्लड ग्रुप पता है, नहीं तो अपनाए यह अनोखा तरीका

By: Ankur Fri, 14 Sept 2018 7:22 PM

क्या आपको अपना ब्लड ग्रुप पता है, नहीं तो अपनाए यह अनोखा तरीका

हर इंसान के ब्लड का एक विशेष ग्रुप होता हैं जो अपने आप में विशेषता लिए हुए होता हैं। व्यक्ति अपने ब्लड ग्रुप को जानने के लिए अस्पताल या किसी ब्लड कैंप में जाता हैं और रिपोर्ट आने का इंतजार करता हैं। लेकिन जरा सोचिए की बिना कोई सुई चुभोए आपके ब्लड ग्रुप का पता लगाया जाए तो। आप सोच रहे होंगे ये कैसे संभव हैं, तो हम आपको बताना चाहते हैं कि एक नारियल से ऐसा कर पाना संभव हैं। सुनने में जरूर अजीब हैं, लेकिन ऐसा हो सकता हैं। किस तरह यह संभव है आइये जानते हैं।

चिकित्सा विज्ञान के अनुसार 8 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, ए निगेटिव, एबी पॉजीटिव, एबी निगेटिव, बी पॉजीटिव, बी निगेटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव होते हैं। एक रिपोर्ट में बताया गया कि इनमें से 5 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव को वे नारियल से पहचान सकते हैं, बाकी तीन को लेकर अभी शोध कर रहे हैं क्योंकि इन तीनों ब्लड ग्रुप वाले लोगों की संख्या बहुत कम हैं।
नारियल से ब्लड ग्रुप की जांच करने के लिए किसी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर नारियल अपने हथेली में लें। अब आप देखेंगे कि नारियल एक अलग ही दिशा में मुड़ जाएंगा। ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन और ए बी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री पर मुड़ जाएगा। इसी के साथ बी पॉजीटिव में 60 डिग्री और ओ पॉजीटिव में 90 पर मुड़ जाएगा।

# गंगाजल क्यों रहता है हमेशा पवित्र, कारण हैरान कर देने वाले

# बच्चों को जबरदस्ती दिखाया जा रहा है माँ-बहन का रेप, कारण जानकर रह जाएँगे भौचक्के

Advertisement