Advertisement

  • यहां बलात्कारियों को सजा नहीं बल्कि इनाम में मिलती है नई दुल्हन

यहां बलात्कारियों को सजा नहीं बल्कि इनाम में मिलती है नई दुल्हन

By: Ankur Wed, 13 Nov 2019 11:55 AM

यहां बलात्कारियों को सजा नहीं बल्कि इनाम में मिलती है नई दुल्हन

इस बदलते ज़माने में जहां लड़कियां कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही हैं वहीँ दूसरी ओर लड़कियों की सुरक्षा में सरकारें विफल दिखाई दे रही हैं। लड़कियों के पेरेंट्स जब तक उनको बेटी घर नहीं आती तब तक चिंता करते रहते हैं। सभी यही चाहते हैं कि इस समाज को गन्दा करने वाले इन बलात्कारियो को कड़ी सजा दी जाए। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह की जानकारी देने जा रहे हैं जहां बलात्कारियों को कड़ी सजा नहीं बल्कि इनाम में नई दुल्हन दी जाती है। आइये जानते हैं इसके पीछे का शर्मनाक कारण।

weird news. weird incident,kyrgyzstan,rapists get new bride in reward ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, किर्गिस्तान, बलात्कारियों को इनाम में नई दुल्हन

सुनकर हो गए ना आप भी हैरान लेकिन ये सच्चाई है। ये देश है किर्गिस्तान जहां पर लड़कियों का ऐसा हश्र किया जाता है। यहाँ पर पहले लड़के जबरन में लड़कियों का रेप कर लेते है उसके बाद उस लड़की को छोड़ देते है। फिर लड़की की सभी ओर बदनामी हो जाती है और कोई भी उससे शादी नहीं करता है। जब लड़की अविवाहित रहती है तो लड़की के परिवार वाले जबरदस्ती उस लड़की को उस बलात्कारी के पास छोड़ देते है। फिर मजबूरन उस लड़की को बलात्कारी से शादी करनी पड़ती है।

रिपोर्ट्स की माने तो इस देश में शादी के लिए ही हर साल लगभग 12000 लड़कियों का रेप होता है। कई बार यहाँ की सरकार ने इसे रोकने का भी प्रयास किया है लेकिन वो विफल रहे। बलात्कार करके शादी करना तो अब इस देश ने परंपरा ही बनती जा रही है।

Tags :

Advertisement