Advertisement

  • इस गांव में सभी जी रहे केवल एक किडनी के सहारे, कारण झकझोर देने वाला

इस गांव में सभी जी रहे केवल एक किडनी के सहारे, कारण झकझोर देने वाला

By: Ankur Wed, 13 Nov 2019 12:47 PM

इस गांव में सभी जी रहे केवल एक किडनी के सहारे, कारण झकझोर देने वाला

हर व्यक्ति की चाहत होती हैं कि वह स्वस्थ जीवन व्यतीत करें। लेकिन किस्मत का कुछ कहा नहीं जा सकता हैं जिसकी बदौलत स्वास्थ्य में असंतुलन की स्थिति उत्पन्न होती हैं। लेकिन जरा सोचिए की कई लोग ऐसे भी हैं जो जानकर भी अपनी सेहत ख़राब करने में लगे हुए है। आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर सभी लोग केवल एक किडनी के सहारे जी रहे हैं। इसके पीछे का कारण दिल को झकझोर देने वाला हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

weird news,weird village,nepal village,everyone sold their kidneys ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, नेपाल का गांव, सभी का किडनी बेचना

आपने ऐसे कई मामले देखे होंगे। जहां लोगों ने आईफोन या अपनी मनपसंद चीज की चाह में अपनी किडनी बेच दी है पर जानकर हैरानी होगी भारत के पड़ोसी देश नेपाल के होकसे में आधी से भी ज्यादा आबादी पिछले कई दशकों से सिर्फ एक ही किडनी के सहारे जी रही है। इस वजह से इस गांव को वैली के नाम से भी जाना जाता है। हैरत की बात तो यह कि यहाँ के लोगों ने अपनी किडनियां पेट को भरने के लिए बेचीं हैं।

दरअसल इस गांव के लोगों के घर नेपाल में आए भूकंप के कारण तबाह हो गए थे और गरीबी के चलते उन्हें पैसों के लालच में तस्करों को किडनी बेचनी पड़ीं। जिसका फायदा तस्करों ने जोर उठाया और धीरे-धीरे गांव की एक बड़ी आबादी को पैसे का लालच देकर एक किडनी के सहारे जीने के लिए मजबूर कर दिया।

Tags :

Advertisement