Advertisement

  • आपको बेस्ट सिस्टर बनाती हैं ये 5 आदतें, जानें और अपनाए

आपको बेस्ट सिस्टर बनाती हैं ये 5 आदतें, जानें और अपनाए

By: Ankur Sat, 06 Oct 2018 5:02 PM

आपको बेस्ट सिस्टर बनाती हैं ये 5 आदतें, जानें और अपनाए

दुनिया का कोई भी रिश्ता हो सभी प्यार और विश्वास पर टिके होते हैं, जैसे ही इनमें कमी आती हैं रिश्तों में दूरियां आने लगती हैं। ऐसा ही एक रिश्ता होता हैं दो बहनों का जो अपनी आदतों की वजह से उन्हें बेस्ट सिस्टर बनाता हैं। जिस तरह से बॉलीवुड की जानी-मानी बहनें करीना और करिश्मा अपने प्यार भरे रिश्ते के लिए जानी जाती हैं। उसी तरह से आप भी अपने इस प्यार भरे रिश्ते के लिए जानी जा सकती हैं। बस आपको अपने जीवन में ये आदतें अपनाने की जरूरत होती हैं।

* ईर्ष्या न करें

अगर आपकी बहन माता-पिता की पहली संतान है तो उसको ज्यादा प्यार मिलेगा। उसकी बात को ज्यादा माना जाएगा। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि वह आप से थोड़ी ज्यादा समझदार होती है। वह आपके माता-पिता की लाइफ मे आपसे पहले आई थी। ऐसे में उसे ज्यादा प्यार मिलना स्वाभाविक है। अगर आपके घर में ऐसा होता है तो इस बात से परेशान हो कर अपनी बहन से ईर्ष्या न करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता खराब हो जाएगा।

* साथ में करें घर के काम

जब भी आपकी बहन घर का कोई काम कर रही हो तो उसके साथ जा कर काम करना शुरू करें। ऐसा करने से आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा। इसी के साथ दोनों बहनों को साथ काम करता देख मां-बाप की खुशी का भो कोई ठीकाना नहीं रहेगा।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

sisters relation,habits make best siste,relationship tips,Kareena Kapoor,karishma kapoor ,बहनों का रिश्ता, आदते, बेस्ट सिस्टर, रिलेशनशिप टिप्स, करिश्मा कपूर, करीना कपूर

* एक-दूसरे की बात समझे

अगर आप अपनी बहन के साथ अच्छा रिश्ता बनाना चाहते हैं तो उनकी बात को भी उतना ही महत्व दें, जितना आप खुद की बातों को देती हैं। कभी भी उनकी बात को नजरअंदाज न करें। अगर आपको लगें कि वह कोई गलत कदम उठा रही है तो उन्हें जरा प्यार से समझाएं।

* साथ में करे शॉपिंग

जब आप शॉपिंग पर जा रहीं है तो अपनी बहन को हमेशा साथ में लेकर जाएं। साथ में शॉपिंग जाने से आप एक-दूसरे की पसंद को अच्छे से समझ पाएंगे। इसी के साथ ही इतना समय साथ में रहने से एक- दूसरे के साथ लगाव भी होगा।

* दायरे भी हैं जरुरी

जैसे आप चाहती हैं कि आपकी जिंदगी में कोई इंटरफेयर न करें। वैसा ही आपको भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए की अपनी बहन की जिंदगी में ज्यादा दखलअंदाजी न करें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में सुधरा आएगा।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Advertisement