Advertisement

  • औरतें अपने पार्टनर से बोलती हैं कई झूठ, वजह बनते है ये कारण

औरतें अपने पार्टनर से बोलती हैं कई झूठ, वजह बनते है ये कारण

By: Ankur Wed, 31 Oct 2018 08:47 AM

औरतें अपने पार्टनर से बोलती हैं कई झूठ, वजह बनते है ये कारण

वैसे तो पति-पत्नी का रिश्ता सच्चाई और भरोसे की डोर पर टिका होता हैं, लेकिन कभीकभार ऐसे मौके आते हैं जब एक औरतें अपने पार्टनर से झूठ बोलती हैं और सच्चाई छिपाती हैं। इसके पीछे कई वजह होती हैं, जो कि जायज होती हैं। लेकिन जब ये चीजें पति को पता चलती है तो लड़ाई का कारण बन जाती हैं। ऐसे में पति को समझना चाहिए और उसे इसके पीछे की वजह जाननी चाहिए। अज हम आपको बताने जा रहे हैं उन मुख्य वजहों के बारे में जिनके लिए एक पत्नी झूठ बोलती हैं।

* अतीत को छुपाने के लिए

अपने रिश्ते को बचाने के लिए महिलाओं का झूठ बोलने का यह सबसे आम कारण है। क्योंकि हर महिला चाहती है कि उसका वर्तमान रिश्ता बिते हुए कल की वजह से खराब न हो जाए। ज्यादातर महिलाओं को यह बेईमानी नही लगती और अपने रिश्ते को बचाने के लिए वह झूठ बोल देती है।

* झगडों से बचने के लिए

कभी-कभार रिश्ते में सच बोलना मुसीबत बन जाता है। ऐसे में महिलाएं झगड़े से बचने के लिए झूठ बोल देती है। हालांकि कई बार सच बोलने में ही भलाई होती है लेकिन पार्टनर पर भरोसा न होने के कारण वह झूठ बोलना ही बेहतर समझती है।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

relationship tips,women lie to partner,reason behind lie,women thought ,महिलाओं का झूठ, पति से झूठ, रिलेशनशिप टिप्स, महिलाओं के झूठ का कारण, महिलाओं की सोच

* रिश्ता बचाने के लिए

कई बार गलतफहमियों के कारण रिश्ते में दरार आ जाती है। ऐसे में अपने टूटे रिश्ते को बचाने के लिए महिलाएं झूठ बोल देती हैं। मगर इसके पीछे उनका मकसद गलत नहीं होता। इसलिए रिश्ते को बचाने के लिए महिलाओं द्वारा बोला गया ये झूठ काफी हद तक सही होता है।

* अगर तोड़ना हो रिश्ता

ऐसा नहीं है महिलाएं हमेशा रिश्ता बचाने के लिए ही झूठ बोलें। कई बार वह रिश्ता तोड़ने के लिए भी झूठ का सहारा लेती है। अगर महिला अपने रिश्ते में खुश नहीं तो वह इसे तोड़ने के लिए झूठ का सहारा लेना ही बेहतर समझती है।

* खुद को सेफ रखना

गलतियां तो हर इंसान से होती है लेकिन ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर से गलती को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेती है। वहीं, कई बार महिलाएं अनजाने में ऐसी गलतियां कर देती है कि उसे छुपाने के लिए वह झूठ बोल देती है।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Advertisement