Advertisement

  • पति कर रहा है आपके साथ धोखा, इस तरह करें परिस्थिति को हैंडल

पति कर रहा है आपके साथ धोखा, इस तरह करें परिस्थिति को हैंडल

By: Ankur Tue, 28 May 2019 6:08 PM

पति कर रहा है आपके साथ धोखा, इस तरह करें परिस्थिति को हैंडल

पति-पत्नी का रिश्ता आपसी भरोसे का रिश्ता होता हैं जिसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं होती हैं। लेकिन जब लगे कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा हैं तो सतर्क होने की जरूरत होती हैं। ऐसे में परिस्थितियों को बहुत सावधानी से सँभालने की जरूरत होती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ तपस लेकर आए हैं जिनकी मदद से अगर आपका पति आपको धोखा दे रहा हैं तो आप अपनी हालत में सुधार ला सकती है और खुद को संभल सकती हैं। तो आइये जानते है इन टिप्स के बारे में।

पहले कारण पता करें

किसी बात का नतीजा निकालने से पहले इस बात का कारण पता लगाएं कि पार्टनर आपको क्यों धोखा दे रहा है। कहीं बार शादी के बाद औरते घर की जिम्मेदारियों में इस कदर बिजी हो जाती हैं कि अपने पार्टनर को समय ही नहीं दे पाती, जिस वजह से पार्टनर अपने रिश्ते से बोर होने लगता है और वो प्यार भरा माहौल पाने के लिए दूसरी महिलाओं की तरफ अट्रेक्ट होने लगता है। ऐसी स्थिति में आपको चाहिए कि पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं, ताकि उसे बोरिंग न महसूस हो।

relationship tips,relationship tips in hindi,cheating in relationship,husband cheating,tips to handle conditions ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, रिश्ते में धोखा, पति का धोखा, परिस्थितियों को हैंडल करने के तरीके

प्यार से बैठकर निकाले हल

गुस्से में कोई ऐसा फैसला न ले, ताकि बाद मे आपको पछताना पड़े। ऐसी स्थिति में पार्टनर के साथ बैठकर प्यार से इस टोपिक पर बात करें। पार्टनर के साथ खुलकर इस बारे में बात करें, ताकि आप दोनों की बीच की गलतफहमियां दूर हो और रिश्ता मजबूत बना रहे। अगर पार्टनर आपके साथ बैठकर बात का हल नहीं निकालना चाहता तो आपको कोई कदम उठा लेना चाहिए।

करें नई जिंदगी की शुरूआत

हम आपको यह नहीं कह रहे कि शादी के बंधन को आसानी से तोड़कर नए रिश्ते की शुरूआत करें। अगर आपको पार्टनर से बैठकर बात करने पर भी कोई समाधान नजर नहीं आ रहा या आपके बीच की दूरियां बढ़ती जा रही हैं तो ऐसे में रिश्ते से निकलर नई जिंदगी की शुरूआत कर लेना ही बेहतर होगा। मगर नया रिश्ता शुरू करने से पहले पार्टनर को एक मौका जरूर देना चाहिए, ताकि आपको अपने इस फैसले पर कोई पछतावा न रहें।

relationship tips,relationship tips in hindi,cheating in relationship,husband cheating,tips to handle conditions ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, रिश्ते में धोखा, पति का धोखा, परिस्थितियों को हैंडल करने के तरीके

खुद को न होने दें नरम

किसी भी मामले में खुद को कमजोर यानी नरम कर लेना, खासकर रिश्तों को लेकर, ये आपको और दुख पहुंचा सकता है। अगर आपको लग रहा है कि पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो आपको समझदारी व सूझबूझ के साथ इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। कमजोर होकर नहीं बल्कि निडर होकर अपनी इस परेशानी का समाधान निकाले क्योंकि सवाल आपकी पूरी जिंदगी का है।

जल्दी ले कोई फैसला

रिश्ता निभाने में भी तभी मजा आता है जब उसमें प्यार व भरोसा हो। अगर पति आपके साथ न रहकर दूसरों के साथ रहकर खुश है और उसे आपकी खुशी-दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता तो आपको फैसला जरूर लेना चाहिए। ऐसा फैसला ले जिससे जिंदगी बेहतर हो सके और आपको खुशी मिल सके। मजबूरी या दवाब में आकर रिश्ता न निभाएं क्योंकि जिंदगीभर घुटन महसूस होती रहती है। आपको या तो अपनी गलतफहमियों को दूर करना चाहिए या फिर अपने रास्तों का चुनाव कर लेना चाहिए।

आगे बढ़ने की करें कोशिश

यदि आपको लग रहा है कि रिश्ते में वो प्यार व भरोसा नहीं रह गया जो पहले हुआ करता था तो इस रिश्ते से निकलने की कोशिश करें। ऐसे में आपको उसकी फिक्र छोकर रिश्ते से मूव ऑन कर लेना चाहिए। जिंदगी की शुरूआत कभी भी कही से भी शुरू की जा सकती हैं, बस आपके मन में विश्वास होना चाहिए।

Tags :

Advertisement