Advertisement

  • पति की इन 5 आदतों से पत्नी को होती है चिड, बनती है रिश्तों में दरार की वजह

पति की इन 5 आदतों से पत्नी को होती है चिड, बनती है रिश्तों में दरार की वजह

By: Ankur Sat, 16 Feb 2019 1:52 PM

पति की इन 5 आदतों से पत्नी को होती है चिड, बनती है रिश्तों में दरार की वजह

किसी भी व्यक्ति की शादी के बाद उसके जीवन में कई बदलाव आते है और इन बदलावों को संभालकर ही व्यक्ति का रिश्ता मजबूत हो सकता हैं। खासतौर से पुरुषों को अपनी आदतों में बदलाव लाना पड़ता हैं। जी हाँ, पतियों की कुछ आदतें ऐसी होती है जिनसे पत्नियों को चिड होती हैं और यह उनके रिश्ते में दरार का कारण बनती हैं। आज हम आपको पतियों की उन्हीं आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर पति अपने बिगड़ते रिश्ते को बचा सकते हैं।

* झूठ बोलने की आदत

पत्नी कभी भी अपने पार्टनर की झूठ बोलने की आदत कभी नही छुड़ा सकती। पुरूष अपनी पत्नी को खुश रखने और नोक-झोंक से बचने से लिए उसे छोटे-छोटे झूठ बोलते ही रहते हैं।

things wife hate,relationship tips,husband wife relationship ,पति पत्नी के रिश्तें,रिश्तें हिंदी में

* स्मोक करने की आदत

पुरूषों में सबसे बुरी आदत होती है नशे की। पत्नी कभी भी उनकी इस आदत को छुड़ा नहीं सकती। आपका पति चाहे आपके सामने सिगरेट न लेता हो लेकिन वह बाहर जा कर आपसे चोरी जरूर लेता होगा।

* क्रिकेट से प्यार

लड़कों को क्रिकेट देखना बहुत पसंद होता है। खासतौर पर जब वर्ल्ड कप मैच लगा हो वह स्पैशल ऑफिस से छुट्टी लेते हैं। क्रिकेट का मैच देखते हुए अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित करने की जितनी भी कोशिश कर लें लेकिन आप उनका ध्यान नहीं हटा पाएगी।

things wife hate,relationship tips,husband wife relationship ,पति पत्नी के रिश्तें,रिश्तें हिंदी में

* मां से कंपैरिजन

पुरूषों में एक बहुत बुरी आदत होती है अपनी पत्नी की मां से तुलना करने की आदत। वह हर छोटी-छोटी बात पर अपनी पत्नी की मां से तुलना करने लगते हैं। खासतौर पर खाने के लेकर कि तुम मेरी मां जैसा स्वादिष्ट खाना बना ही नहीं सकती।

* दूसरी लड़कियों को देखने की आदत

पुरूषों की अपनी पत्नी चाहे जितनी भी मर्जी खूबसूरत हो लेकिन वह दूसरी लड़कियों को देखने से कभी नहीं हटते, चाहे वो उन्हें गलत नजर से न देखते हो। उनकी इन आदतों को लेकर झगड़ा न करें। उन्हें समझाने की कोशिश करें।

Tags :

Advertisement