Advertisement

फर्स्ट टाइम सेक्स के बाद शरीर में आते हैं ये बदलाव

By: Ankur Sat, 12 Oct 2019 5:31 PM

फर्स्ट टाइम सेक्स के बाद शरीर में आते हैं ये बदलाव

हर किसी को पहली बार सेक्स का एक्सपीरियंस यादगार बनाने की चाहत होती हैं। क्योंकि उनके लिए उनकी वर्जिनिटी खोना बहुत बड़ी बात होती है। ऐसे में इस पल को यादगार बनाने के लिए वे हर समभाव प्रयास करते हैं। अक्सर लोग फर्स्ट टाइम सेक्स करने के बारे में परेशान रहते हैं कि उनके साथ क्या होगा। तो आइये आज हम बताते हैं आपको कि फर्स्ट टाइम सेक्स करने के बाद आपके शरीर में किस तरह का बदलाव होता है।

​जरूरी नहीं कि ब्लीडिंग हो

ज्यादातर लोगों के मन में ये कॉन्सेप्ट होता है कि फर्स्ट टाइम सेक्स करने के दौरान फीमेल पार्टनर का ब्लीड करना जरूरी है क्योंकि यही इस बात का सबूत है कि आपकी पार्टनर वर्जिन है। यह बातें इसलिए कही जाती हैं क्योंकि पहली बार इंटरकोर्स के दौरान जब हाइमन टूटता है तो खून निकल सकता है। लेकिन यह हाइमन सिर्फ सेक्स की वजह से ही टूटता है ऐसा नहीं है। कई बार साइक्लिंग, स्वीमिंग या कोई और भारी काम करने के दौरान भी हाइमन ब्रेक हो जाता है। इसलिए फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान ब्लीडिंग (Bleeding) हो ही ऐसा जरूरी नहीं है।

relationship tips,relationship tips in hindi,first time sex,changes in body after first time sex ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, फर्स्ट टाइम सेक्स, फर्स्ट टाइम सेक्स के बाद शरीर में बदलाव

​वजाइना में होने वाले बदलाव

ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं के मन में ये मिथक होता है कि सेक्स करने के बाद वजाइना की इलास्टिसिटी बदल जाती है और ज्यादा सेक्स करने पर वजाइना लूज हो जाता है। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है। हां, चूंकि आपने शरीर में ये नई ऐक्टिविटी शामिल की है इसलिए वजाइना को पेनिट्रेशन की आदत पड़ने में थोड़ा वक्त लगता है और यह समय के साथ बेहतर होता जाता है। सेक्स के साथ ही वजाइना का लुब्रिकेशन का तरीका भी बदलने लगता है।

​ब्रेस्ट में होने वाले बदलाव

पहली बार सेक्स करने के बाद कुछ फीमेल्स को ब्रेस्ट में सूजन महसूस हो सकती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सेक्स के दौरान जब आप उत्तेजना महसूस करती हैं तो ब्रेस्ट में ब्लड का फ्लो बढ़ जाता है जिससे ब्रेस्ट के टीशू सूज जाते हैं। यह एक अस्थायी बदलाव है।

relationship tips,relationship tips in hindi,first time sex,changes in body after first time sex ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, फर्स्ट टाइम सेक्स, फर्स्ट टाइम सेक्स के बाद शरीर में बदलाव

​निपल्स में भी होता है बदलाव

सेक्शुअल अराउजल यानी सेक्स के दौरान उत्तेजित होने के दौरान ब्रेस्ट के साथ-साथ निपल्स में भी ब्लड का सर्कुलेशन बढ़ता है जिसे आपका निपल्स आम दिनों से ज्यादा सेंसेटिव महसूस होने लगता है। हालांकि ब्रेस्ट की ही तरह निपल्स में होने वाला यह चेंज भी एक अस्थायी बदलाव है जो उत्तेजना खत्म होने पर वापस सामान्य हो जाता है।

​पेनिस में हो सकती है खुजली

पहली बार वजाइनल सेक्स करने के बाद बहुत से पुरुषों को पीनिस में इरिटेशन यानी खुजली-जलन महसूस हो सकती है। ऐसा, वजाइना के साथ पेनिसमें होने वाले फ्रिक्शन की वजह से होता है। हालांकि लुब्रिकेशन का इस्तेमाल कर इस समस्या से बचा जा सकता है।

Tags :

Advertisement