Advertisement

  • आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं ये 5 झूठ, जीवनसाथी को बताने से पहले करें विचार

आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं ये 5 झूठ, जीवनसाथी को बताने से पहले करें विचार

By: Ankur Wed, 21 Aug 2019 7:36 PM

आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं ये 5 झूठ, जीवनसाथी को बताने से पहले करें विचार

हर रिश्ते की अपनी पहचान होती हैं और इसमें दोनों का एक-दूसरे पर विश्वास ही सबकुछ होता हैं। जब यह विश्वास टूट जाता हैं तो रिश्ता भी टूटने की कगार पर आ जाता हैं। इस रिश्ते की मजबूती में भरोसा बहुत मायने रखता है। लेकिन अक्सर देखा हैं कि रिश्तों में बोला गया झूठ उनके बीच दूरियों का काम करता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही झूठ की जानकारी देने जा रहे हैं जो अक्सर रिश्तों में लड़ाई का कारण बनते हैं। तो आइये जानते हैं रिश्तों में बोने वाले इन झूठ के बारे में।

दूसरों के साथ बहुत ज्यादा फ्लर्ट करना
जब आप अपने ऑफिस और दोस्तों के बीच के दूसरे लोगों के साथ बहुत अधिक फ्लर्ट कर रहे हों तो अपने पार्टनर से यह कहकर खुद को बचाने का कोशिश करें कि वह आपका सिर्फ एक अच्छा दोस्त है। क्योंकि आप किसी दूसरों के साथ बहुत ज्यादा फ्लर्ट करते हैं तो आपका पार्टनर कभी भी इसकी सराहना नहीं करेगा।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

relationship tips,relationship tips in hindi,fight in a relationship,lies that can ruin a relationship ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, रिलेशनशिप में लड़ाई, झूठ की वजह से रिश्तों में लड़ाई, रिश्तों में मजबूती

सैलरी के बारे में झूठ बोलना
अपनी जीवनशैली और सैलरी के बारे में झूठ बोलने से आप थोड़े समय के लिए आपके पार्टनर के सामने अच्छा इम्प्रेशन बना सकते हैं। लेकिन याद रहें, अगर आप किसी ऐसे चीज के होने का दिखावा कर रहे हैं जो आपके वास्तविक जीवन में नहीं हैं तो इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। जैसे हैं वैसे ही दोनों को एक-दूसरे को स्वीकार करने की आवश्यकता होती है। इससे आपके रिश्ते में विश्वास बना रहता है और रिश्ता लंबे समय तक चलता है।

किसी चीज को पसंद करने का नाटक करना
तो चीज आपको पसंद ना हो उसके बारे में अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। क्योंकि किसी ऐसे चीज को पसंद करने का नाटक करना जो आपके साथी को भी पसंद है, ऐसी चीजे आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। कब तक आप उससे सच्चाई को छुपाते रहोगे? क्या आपको इस आदत पर नाराजगी नहीं होती है कि आप अपने जीवनसाथी के साथ फेक बनकर रह रहे हैं।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

relationship tips,relationship tips in hindi,fight in a relationship,lies that can ruin a relationship ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, रिलेशनशिप में लड़ाई, झूठ की वजह से रिश्तों में लड़ाई, रिश्तों में मजबूती

एक्स पार्टनर के बारे में झूठ बोलना
यह आपका व्यक्तिगत निर्णय है कि आप अपने एक्स पार्टनर के संपर्क में हैं या नही, लेकिन अपने वर्तमान जीवनसाथी से इस सच्चाई को छुपाना आपके प्यार भरे जीवन में समस्याएं पैदा कर सकती है। अगर किसी दिन आपके पार्टनर को सच्चाई का पता चलता है, तो उसे निश्चित रूप से लंबे समय तक आपके प्रति शक रहेगा और वो ऐसे परिस्थिति में आपसे अलग होने का निर्णय भी ले सकता है।

ठीक होने का नाटक करना
क्या आप अपने पार्टनर के साथ लड़ाई के दौरान अपनी भावनाओं या चिंताओं को दबा देते हैं और उनके द्वारा कुछ पूछने पर केवल 'मैं ठीक हूं' कहकर झूठ बोलते हैं? तो ऐसे में अपनी भावनाओं को मन में रखना और मन ही मन उसके बारे में चिंता करना किसी भी रिश्ते के लिए ठीक नही माना जाता है। आप इसे एक छोटी झूठ मानते हैं लेकिन वास्तव में यह आपके रिश्ते को कमजोर बना देता है।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Tags :

Advertisement