Advertisement

  • बहनों के लिए विशेष त्योहार है भाई दूज, उपहार में ये चीजें देकर बनाए उनकी सेहत

बहनों के लिए विशेष त्योहार है भाई दूज, उपहार में ये चीजें देकर बनाए उनकी सेहत

By: Ankur Thu, 08 Nov 2018 9:45 PM

बहनों के लिए विशेष त्योहार है भाई दूज, उपहार में ये चीजें देकर बनाए उनकी सेहत

दिवाली के अगले दिन भाई दूज का त्योहार है, जिसे पूरे देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता हैं। यह त्यौहार भाई-बहन के रिश्ते की मजबूती और प्यार को दर्शाता हैं। इस रिश्ते में कई रिश्ते होते हैं जिसमें दोस्ती, ममता जैसी कई चीजें शामिल होती हैं। यह रिश्ता छेड़ना-चिढ़ाना, नोक-झोंक और रूठने-मनाने का रिश्ता हैं। भाई दूज का त्योहार इस रिश्ते को और भी स्पेशल बनान देता हैं। इसलिए आज हम भाइयों के लिए कुछ गिफ्ट के आईडिया लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी बहन की सेहत पर भी ध्यान दे सकते हैं।

* फुट मसाज

हमें यकीन है कि आपने इसे अपनी बहन को तोहफे के रूप में देने के बारे में नहीं सोचा होगा। लेकिन जरा सोचकर देखिये। कॉलेज या दफ्तर में एक थकान भरे दिन के बाद फुट मसाज कितनी सुकून भरी हो सकती है। हमें यकीन है कि किसी ईयररिंग या ड्रेस के मुकाबले उसे यह तोफा ज्यादा पसंद आएगा। हो सकता है कि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो, लेकिन इसके फायदे भी ज्यादा हैं। और आपकी बहन के चेहरे पर आयी खुशी से ज्यादा कीमती तो और कुछ भी नहीं।

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

diwali special,bhai dooj special,relationship tips,gift ideas,healthy gifts ,दिवाली स्पेशल, भाईदूज स्पेशल, भाई-बहन का रिश्ता, रिलेशनशिप टिप्स, हेल्दी गिफ्ट्स, गिफ्ट आइडियाज

* फिटनेस और ट्रैकिंग उपकरण

यह बहनों के लिए राखी के बेहतरीन उपहारों में शुमार है। गैजेट्स अब सिर्फ लड़कों के लिए ही नहीं हैं। लड़कियों को भी ये उपकरण बहुत पसंद आते हैं। इससे उनकी जिंदगी आसान और स्वस्थ बन सकती है। इन दिनों काफी फिटनेस पर नजर रखने वाले कई उपकरण बाजार में मोजूद हैं। ये फिटनेस की राह पर आपके सफर पर नजर रखने का काम करते हैं। हृदय गति, संपूर्ण सेहत आदि पर ये पूरी नजर रखते हैं। अगर आपकी बहन को फिटनेस का शौक है, तो वह इस तोहफे को जरूर पसंद करेगी।

* ऑर्गेनिक उत्पाद

आजकल इनकी काफी मांग है। और बेशक आपकी बहन भी ऐसे उत्पादों को हासिल कर बहुत खुश होगी। कई ब्रांड ऑर्गेनिक सब्जियों से लेकर मेकअप किट तक मुहैया कराते हैं। आप इनमें से अपनी बहन की जरूरत, पसंद और अपने बजट के हिसाब से चुन सकते हैं। इन उत्पादों में किसी प्रकार के कैमिकल नहीं होते और इस वजह से इनका कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होता। ऑर्गेनिक उत्पादों में एक लंबी श्रृंखला मौजूद है। इनमें ऑर्गेनिक चाय, कॉस्टमेटिक सेट और यहां तक कि साबुन आदि भी उपलब्ध हैं। इसे अच्छे से पैक करें और आपका काम बन जाएगा। यकीन करें, आपके इस नये और अनोखे आइडिया को आपकी बहन जरूर पसंद करेगी।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

Advertisement