Advertisement

  • अगर अपने पार्टनर को करना चाहते है खुश तो रोज रात को करें ये काम

अगर अपने पार्टनर को करना चाहते है खुश तो रोज रात को करें ये काम

By: Pinki Fri, 23 Feb 2018 5:28 PM

अगर अपने पार्टनर को करना चाहते है खुश तो रोज रात को करें ये काम

आज कल की भागती दौड़ती दुनिया में हम अपने पार्टनर को पूरा वक़्त नहीं दे पातें है जिसके चलतें रिश्तों में दूरियां बनने लगती है या फिर कई बार तो रिश्तें टूटने की नोबत तक पहुँच जातें है। अगर आपके जीवन में भी कुछ ऐसा ही चल रहा है तो घबराइए मत बस इन उपायों की मदद से वापिस अपने रिश्तें में नया रंग घोल लीजिये। नीचे दी गई बातें वैसे तो आम है लेकिन इनको अपना कर हम अपने रिश्तों में नयापन ला सकतें है

# खाना

हमेशा कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर के साथ ही रात का डिनर करें। दिन भर काम की व्यस्तता के बीच भले ही आपको एक दूसरे के लिए वक्त न मिलता हो पर रात को सारे काम निपटाने के बाद खाने की टेबल पर एकसाथ सुकून के दो पल जरूर बिता सकते हैं।

# प्यार से बात

अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करे तो आपको भी उनसे प्यार से बात करनी चाहिए। हमेशा कोशिश करें कि बड़े से बड़ा विवाद भी रात को प्यार से बात करके सुलझ जाए।

# बातें करें शेयर

पत्नी के साथ हर समय उखडे रहना और उनको नजरअंदाज करना आपके रिश्ते में खट्टास पैदा कर सकता है। पत्नी के साथ थोड़ी बातें करें। उनसे अपने कुछ सीक्रेट्स शेयर करें। उनके साथ घूमने जाएं। इससे आपके शारीरिक संबंध भी मजबूत बनेगे।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

relationship,relationship tips ,पार्टनर को करना चाहते है खुश तो करें ये उपाय

# स्पेशल फील करवाएं

अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं। उन्हें बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। साथ ही आपको उनकी बहुत चिंता भी रहती है। ऐसा आप रात को उनकी फेवरेट डिश बनाकर भी जता सकती हैं।

# कंजूसी न करें

आई लव यू बोलने में बिल्कुल भी कंजूसी न करें। जब वक्त मिले तुरंत बोल दीजिए। ये सिर्फ एक शब्द नहीं है बल्कि दूसरे इंसान को अहसास दिलाता है कि आप उन्हें मिस कर रहे हैं। सबसे जरूरी बात इसके लिए आपको रात को फ्री होने का इंतजार नहीं करना है जब मौका मिले तुरंत बोल दें।

# तारीफ भी जरूरी

कभी-कभी अपने पार्टनर की तारीफ भी जरूर करें। जब वह किसी स्पैशल ड्रैस में आपके पास आए तो उनकी तारीफ करें। सच्चे मन से तारीफ करके आप अपने पार्टनर का दिल जीत सकतें है।

# थोडे शरारती भी बनें

अगर आप अपने पार्टनर के साथ हमेशा सीरियस रहेंगे तो जीवन में नीरसता आ जाएँगी। इससें बचने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ थोडा हँसी मजाक भी करें। अपने पार्टनर के साथ थोड़ी प्यार भरी शरारतें भी करें।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

Advertisement