Advertisement

  • छोटे-छोटे झगडे बढाते है आपके बीच का प्यार, इन टिप्स की मदद से बनाए अपने रिश्ते को मजबूत

छोटे-छोटे झगडे बढाते है आपके बीच का प्यार, इन टिप्स की मदद से बनाए अपने रिश्ते को मजबूत

By: Megha Thu, 11 Oct 2018 6:44 PM

छोटे-छोटे झगडे बढाते है आपके बीच का प्यार, इन टिप्स की मदद से बनाए अपने रिश्ते को मजबूत

पति- पत्नी के रिश्ते में प्यार तो होता ही है लेकिन इसी के साथ छोटी-छोटी लड़ाई होना भी आम बात है। और ये सब होना भी बहुत जरूरी है इससे आप दोनों के बीच प्यार और बढ़ता है। रिश्ते में हुए ये झगडे आपको अपने पार्टनर की अहमियत का अहसास दिलवाते हैं और प्यार को बढाने का काम करते हैं। ऐसे में आज हम आपको इन्ही तकरार भरी बातो के बारे में बतायेंगे जिनसे आप अपने रिश्ते को और भी मजबूत बना सकेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में


* कम्युनिकेशन यानी संवाद, हर रिश्ते के लिए जरूरी है। अगर पति-पत्नी के बीच बातचीत ही न हो तो रिश्ता बोरिंग लगने लगते है और एक-दूसरे के प्रति गलतफहमियां भी बढ़ जाती है। अगर आपका पार्टनर भी आपसे कम बात करता है तो इस बात पर उससे झगड़ा करना तो लाजिमी है।

* अगर आप दोनों वर्किंग हैं तो घर के काम दोनों को मिल बांट कर करने चाहिए। अगर आप ऑफिस के साथ घर की जिम्मेदारी भी अकेले ही संभाल रही हैं तो पार्टनर से लड़ने का पूरा हक है। झगड़ा नहीं तो कम से कम उनके सामने अपनी शिकायत तो जाहिर करें।

* बिजी लाइफस्टाइल अक्सर अकेलेपन का एहसास ही नहीं होता। मगर आप दोनों में से किसी एक को अकेलापन महसूस हो तो पार्टनर से अपनी इस बात को जाहिर जरूर करें। पार्टनर से खुलकर बात करें या यूं मन की भड़ास निकाल लें।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

couple relation,couple fight,relationship tips,couple tips,happy life ,कपल रिलेशन, कपल फाइट, रिलेशनशिप टिप्स, कपल टिप्स

* दोस्तों या रिश्तेदारों की वजह झगड़ता न हो ऐसा कभी हो सकता है क्या? फ्रेंड सर्कल में एक दोस्त ऐसा जरूर होता है, जिसे उसका पार्टनर पसंद नहीं करता। आपस में बात कर इस मुद्दे को सुलझा लें लेकिन किसी तीसरे व्यक्ति को बीच में न लेकर आए।

* रिलेशनशिप में स्ट्रेस की एक वजह पैसा भी होता है। एक-दूसरे के साथ अपना फाइनेंशियल प्लान शेयर करते रहें। एक-दूसरे की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। मगर उसकी वजह से रिश्ते में दरार कभी न आने दें।

* कभी-कभार ऐसा भी होता है कि दोनों पार्टनर्स में से एक इंटीमेट होने को तैयार नहीं होता। हो सकता है उसे किसी बात की टेंशन या कोई बात सता रही हो लेकिन ऐसा रोज होता है तो थोड़ा लड़ाई- झगड़ा होना लाजिमी है।

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

Advertisement