Advertisement

  • रिलेशनशिप में कई बार होता है महिलाओं को अफ़सोस, जानिए उन बातों के बारे में

रिलेशनशिप में कई बार होता है महिलाओं को अफ़सोस, जानिए उन बातों के बारे में

By: Ankur Mon, 29 Oct 2018 2:19 PM

रिलेशनशिप में कई बार होता है महिलाओं को अफ़सोस, जानिए उन बातों के बारे में

किसी भी रिलेशनशिप की सफलता का मूलमंत्र होता है दोनों पार्टनर्स के बीच में प्यार और भरोसा होना। लेकिन अक्सर देखा गया है कि महिलाऐं संकोच के कारण अपने पार्टनर्स से बातें कह नहीं पाती हैं और यह उनके अफ़सोस का कारण बनता हैं। जी हाँ, ऐसी कई बातें हैं जो महिलाऐं अपने पति से कहना चाहती है लेकिन कह नहीं पाती हैं, जिसकी वजह से समय-समय पर महिलाऐं उनके बारे में सोचती रहती हैं और अफ़सोस करती रहती हैं। तो आइये जानते है उन बातों के बारे में जिनका महिलाओं को अफ़सोस होता हैं।

* खुद की बात न रखना

अक्सर महिलाएं अपने पार्टनर द्वारा लिए गए निर्णय को आसानी से स्वीकार कर लेती हैं। वहीं कई बार वह चाहकर भी अपनी बात पार्टनर के सामने नहीं रख पाती हैं और इसका अफसोस उन्हें बाद में होता है।

* प्यार का इजहार न करना

घर या ऑफिस में उलझने के कारण महिलाओं का पार्टनर की तरफ ध्यान कम जाता है। इससे वह उन्हें अपने प्यार का इजहार भी नहीं कर पाती और समय बीतने के साथ महिलाओं को भी इस बात का बेहद अफसोस होता है।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

relationship tips,women feel sorry,relationship with partner ,रिलेशनशिप टिप्स, पार्टनर के साथ रिलेशनशिप, महिलाओं का अफ़सोस, अफ़सोस के पल, महिलाओं की फीलिंग

* निर्धारित भूमिका निभाना

शादी के बाद ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि खाना पकाना, साफ-सफाई, बच्चों की देखभाल और घर के दूसरे काम करना ही उनकी जिंदगी है। इसके चक्कर में वह पार्टनर को समय नहीं देती और बाद में उन्हें अपनी गलती का अहसास होता है।

* पुरानी यादों में जीना

शादी के कुछ दिनों तक महिलाएं अपनी पुरानी यादों और लाइफस्टाइल के बारे में सोचती रहती है। इसके कारण वह पार्टनर से सही तालमेल भी नहीं बिठा पाती लेकिन आगे चलकर वह अपनी इस गलती पर बहुत पछताती है।

* समस्याएं न बताना

पर्सनल हैल्थ प्रॉब्लम हो या कोई और समस्या, महिलाएं अक्सर अपनी समस्याएं पार्टनर से छुपाती हैं। क्योंकि उन्हें लगता है इससे वह परेशान हो जाएंगे। मगर पार्टनर के साथ प्रॉब्लम शेयर करने से वह उसका हल ढूढ़ सकते हैं। इसलिए अपने पार्टनर के साथ अपनी पर्सनल प्रॉब्लम को जरूर शेयर करें

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

Advertisement