Advertisement

  • मर्दों को पसंद नहीं इन मामलों में पार्टनर की सलाह, जानें और संभलकर रहें

मर्दों को पसंद नहीं इन मामलों में पार्टनर की सलाह, जानें और संभलकर रहें

By: Ankur Wed, 14 Nov 2018 1:35 PM

मर्दों को पसंद नहीं इन मामलों में पार्टनर की सलाह, जानें और संभलकर रहें

अक्सर देखा गया है कि रिलेशनशिप में पति-पत्नी के बीच कई बार जरा सी बात पर लड़ाई होने लगती हैं। खासतौर से तब जब महिलाऐं अपने पतियों को सलाह देती हैं और यह उनकी लड़ाई का कारण बनता हैं। जी हाँ, कुछ मामले ऐसे होते हैं जिसमें मर्दों को पार्टनर की सलाह लेना पसंद नहीं हैं। आज हम आपको उन्हीं मामलों के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि जानकर आप अपने बीच होने वाली लडाइयों को रोक सकें। तो आइये जानते है इनके बारे में।

* आदतों के बारे में कमेंट

मर्दों का स्वभाव छोड़ा भड़किला होता है। वह अपनी आदतों को लेकर किसी तरह के कमेंट सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। उन्हें अपनी आदतों के नुकसान के बारे में पता तो होता है लेकिन ईगो के चलते वह इनके बारे में बात तक करना पसंद नहीं करते।

* दोस्ती में दखलअंदाजी

लड़कों को अपने दोस्तों से बहुत प्यार होता है। वे अपनी जिंदगी की हर बात सबसे पहले दोस्तों के साथ ही शेयर करते हैं। पार्टनर अगर उन्हें दोस्तों के साथ दूरी बनाने के कहें तो यह बात वह बिल्कुल भी बर्दाशत नहीं करते।

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

man hate woman advice,things make bad relationship,relationship tips ,रिलेशनशिप टिप्स, लड़कों की सोच, लड़ाई का कारण, लड़कियों की सलाह से नफरत

* पर्सनेलिटी पर

पुरुषों को अपने कपड़े पहनने,बातचीत करने,उठने-बैठने के बारे में किसी की दखलअंदाजी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती। कई बार यह बार पार्टनर के बीच लड़ाई का कारण भी बनता है।

* आलोचना करना समझते हैं अधिकार

लड़को को लगता है कि किसी की बात को बारे में आलोचना करने का अधिकार सिर्फ उन्हीं के पास है। कोई उनकी बात को काट नहीं सकता। ऐसे में पार्टनर को प्यार से समझाएं और बदलने की कोशिश करें।

* शौंक के साथ समझौता

हर किसी का अपना शौंक होता है, लड़के इन्हें पूरा करना भी चाहते हैं लेकिन पत्नी ही होती है जो अपने शौंक को दबा कर रखती है। पुरूष इस बारे में रोक-टोक तो दूर बात करना भी अच्छा नहीं समझते।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Advertisement