Advertisement

  • होम
  • रिलेशनशिप
  • ब्‍वॉयफ्रेंड की इन 5 आदतों से जानें कहीं वो कर तो नहीं रहा आपका इस्तेमाल

ब्‍वॉयफ्रेंड की इन 5 आदतों से जानें कहीं वो कर तो नहीं रहा आपका इस्तेमाल

By: Ankur Thu, 05 Sept 2019 9:34 PM

ब्‍वॉयफ्रेंड की इन 5 आदतों से जानें कहीं वो कर तो नहीं रहा आपका इस्तेमाल

आजकल देखा जाता हैं कि रिलेशनशिप में वह मजबूती नहीं रही और प्यार से ज्यादा लोग एक-दूसरे को इस्तेमाल करने में लगे हुए हैं। जी हां, आज के समय की रिलेशनशिप में कब ब्रेकअप हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं। कुछ तो सिर्फ अपने टाइमपास के लिए रिश्तों को खींचते हैं। खासतौर से ऐसा लड़कियों के साथ होता हैं कि उनके ब्‍वॉयफ्रेंड सिर्फ उनका इस्तेमाल करते हैं और उनसे सच्चा प्यार नहीं करते हैं। इसका पता जब तक लड़कियों को चलता हैं तब तक बहुत देरी हो जाती हैं। ऐसे में ब्‍वॉयफ्रेंड की कुछ आदतों से यह पता लगाया जा सकता हैं कि वो सिर्फ आपका इस्तेमाल कर रहा हैं। तो आइये जानते हैं ब्‍वॉयफ्रेंड की उन आदतों के बारे में।

मौके पर भाग जाना या धोखा
अगर आपने कोई प्‍लान बनाया है और वह आखिरी क्षणों में गायब हो जाता है, और फोन या मैसेज पर कोई जवाब नहीं देता है। हालांकि, कोई भी इंसान इस तरह से व्‍यस्‍त हो सकता है, मगर वो हमेशा ऐसा करे तो इसका मतलब वह आपके समय की कीमत नहीं समझता है। आप संभवतः उसके साथ तभी बाहर घूम सकते हैं जब यह उसके लिए सुविधाजनक हो और उसके समय पर हो। अगर ऐसा है तो इसका मतलब वह आपका इस्‍तेमाल कर रहा है।

relationship tips,relationship tips in hindi,boyfriend habits,habits shows boyfriend using you,boyfriend cheating ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, ब्‍वॉयफ्रेंड की आदतें, ब्‍वॉयफ्रेंड कर रहा इस्तेमाल, ब्‍वॉयफ्रेंड का धोखा

रिश्‍तों में संतुलन न बनाता हो
समझौता करना कठिन हो सकता है, खासकर यदि आपका संबंध नया है लेकिन यह हम सभी पर केंद्रित होना चाहिए। आपके साथी को आपकी राय का सम्मान करना चाहिए और रिश्‍ते में संतुलन स्‍थापित करने के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि आप दोनों खुश रहें। यदि वह सब कुछ तय करने के लिए अपना "अधिकार" नहीं छोड़ना चाहता है, तो इस तरह के रिश्‍ते और नियंत्रत से बचने का सही समय है।

आपको भावनात्मक रूप से बेवकूफ बनाता हो
वह आपकी ताकत और कमजोरियों को जानता है, जिसका भावनात्‍मक रूप से इस्‍तेमाल करता है। इस प्रकार का संबंध अस्वीकार्य होना चाहिए, चाहे जो भी हो। यदि आप नोटिस करते हैं कि आप लगातार दोषी महसूस करते हैं या आपके साथी की भावनाएं आप पर हावी हो जाती हैं, तो यह सही समय है कि आप एक कदम पीछे ले जाएं और आकलन करें कि क्या हो रहा है।

relationship tips,relationship tips in hindi,boyfriend habits,habits shows boyfriend using you,boyfriend cheating ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, ब्‍वॉयफ्रेंड की आदतें, ब्‍वॉयफ्रेंड कर रहा इस्तेमाल, ब्‍वॉयफ्रेंड का धोखा

अगर वो आपको स्‍पेशल महसूस नहीं करवाता
किसी रिश्‍तों में एक-दूसरे की तारीफ या सराहना जरूरी है। इससे आप दोनों और करीब आते हैं। कुछ लड़के अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना दूसरी लड़कियों से करते हैं, उनकी अच्‍छाईयों को बताकर अपनी गर्लफ्रेंड को नीचा दिखाते हैं। वह आपको कभी भी स्‍पेशल महसूस नहीं करवाता है। अगर ऐसा बार-बार आपके साथ होता है तो समझ लें कि कुछ गड़बड़ है। हो सकता है ब्‍वॉयफ्रेंड आपका इस्‍तेमाल कर रहा हो।

अगर आप उसके साथ होकर दोषी महसूस करती हैं
अगर आपके बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाईयां या चिक चिक होती है और इसके लिए आपको दोषी महसूस कराया जाता है तो इसका मतलब रिश्‍तों में प्‍यार की कमी है। कई बार मार्केट में सामान खरीदते वक्‍त, घर में खाना बनाने और साफ-सफाई को लेकर कहासुनी होती है। और इस स्थिति में जब आप गलत न हों इसके बावजूद आपको दोषी ठहराया जाए तो रिश्‍तों को तोड़ देना बुद्धिमानी होगी। अपने साथी को एक बेहतर इंसान बनने में मदद करने के लिए कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन ये बदलाव प्यार और देखभाल के माध्यम से होने चाहिए, न कि आपको दोषी महसूस कराने से।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file