Advertisement

  • Rakhi Special 2019: इस तरह मिटाए बिखरे हुए रिश्तों की दूरियां, फिर से बनेगा भाई-बहन का अटूट बंधन

Rakhi Special 2019: इस तरह मिटाए बिखरे हुए रिश्तों की दूरियां, फिर से बनेगा भाई-बहन का अटूट बंधन

By: Ankur Thu, 15 Aug 2019 7:20 PM

Rakhi Special 2019: इस तरह मिटाए बिखरे हुए रिश्तों की दूरियां, फिर से बनेगा भाई-बहन का अटूट बंधन

राखी अर्थात रक्षाबंधन का त्यौंहार भाई-बहन के अटूट रिश्ते के लिए जाना जाता हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि भाई-बहन के रिश्तों में किन्हीं कारणों की वजह से दूरियां आ जाती हैं और नाराजगी समाप्त होने का नाम नहीं लेती हैं। लेकिन यह दिन ऐसा होता हैं जब रिश्तों की दूरियों को समाप्त कर फिर से नई शुरुआत की जा सकती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से इस रिश्ते में आई दूरियों को समाप्त कर रिश्ते में नै चमक लाई जा सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

खुद करें पहल
कई बार भाई-बहन के बीच झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि दोनों एक-दूसरे से बात तक करना पसंद नहीं करते। दोनों के मन में जज्बात अभी भी पहले जैसे होते हैं, लेकिन उनका अहंकार उन्हें बात करने की पहल नहीं करने देता। ऐसे में बात करने की शुरुआत खुद करें और पिछली गलती के लिए उनसे माफी मांगें।

नई शुरुआत करें
झगड़े के बाद यदि आप अपने रिश्ते को पहले से भी ज्यादा मजबूत बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। दोनों अपनी-अपनी कमियां पहचानें और रिश्ते को सही ट्रैक पर लेकर जाने का प्रयास करें।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

relationship tips,relationship tips in hindi,brother and sister relationship,rakhi 2019,rakhi special ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, भाई और बहन का रिश्ता, राखी 2019, राखी स्पेशल

टॉप सीक्रेट का ध्यान रखें
कई बार झगड़े के बाद भाई-बहन एक-दूसरे के टॉप सीक्रेट का जिक्र दूसरों के आगे कर देते हैं। इससे आपके मन को कुछ देर की शांति जरूर मिलेगा, लेकिन बाद में पछताना पड़ेगा। झगड़े-फसाद के बावजूद एक दूसरे के टॉप सीक्रेट को मन में रखना अच्छे रिश्तों की निशानी होती है।

क्या है झगड़े की वजह
अक्सर लोग झगड़े को सुलझाते समय सिर्फ एक-दूसरे की कमियां ही गिनाते रहते हैं। झगड़ों को सुलझाते वक्त एक दूसरे की कमियां गिनाने की बजाए उसके मूल कारण को पहचानें और वादा करें कि फिर कभी इस वजह से आपके बीच मनमुटाव नहीं होगा।

तोहफा देकर करें नई शुरुआत
किसी भी रिश्ते में दोबारा मिठास घोलने के लिए आप सामने वाले को अच्छा सा गिफ्ट देकर इम्प्रेस कर सकते हैं। मिसाल के तौर पर आप अपने भाई या बहन को अच्छी सी ड्रेस, गैजेट या उनकी पसंदीदा चीज भेंट में दे सकते हैं।

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

Tags :

Advertisement