Advertisement

  • अगर आप भी चाहती हैं हैप्पी मैरिड लाइफ, भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

अगर आप भी चाहती हैं हैप्पी मैरिड लाइफ, भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

By: Priyanka Tue, 03 Dec 2019 09:52 AM

अगर आप भी चाहती हैं हैप्पी मैरिड लाइफ, भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

बदलते समय के साथ रिलेशनशिप में भी ऐसे कई नये बदलाव आये हैं जिनकी वजह से आज के नये शादीशुदा जोड़ों के बीच छोटी- छोटी बातों को लेकर समस्याएं उपन्न हो रही हैं, जो आगे जाकर भयंकर रूप ले लेती हैं।आजकल ज्यादातर जोड़े शादी के बाद अकेले रहना पसंद करते है। ऐसे में उनको किसी भी बात को लेकर घरवालों को भी जस्टिफाई नहीं करना पड़ता है। साथ ही उनके आपसी तनाव को सुलझाने वाला भी कोई नहीं होता है। तंग आकर वो एक- दूसरे से अलग होने का मन बना लेते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपकी मैरिड लाइफ में ऐसी नौबत न आये और लाइफ खुशहाल बनी रहे तो भूलकर भी ये गलतियां न करें -

tips for happy married life,married life,mistakes not to be done in married life,relationship tips ,रिलेशनशिप टिप्स, हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए अपनाये ये टिप्स

अपने पास्ट बारे में सोचना

पास्ट हमेशा पास्ट ही रहे तो बेहतर रहता है। अगर पास्ट आपके वर्तमान में दखलअंदाजी करने लगे तो समझ जाइए कि कुछ बहुत बुरा हो सकता है। भले ही आप अपने एक्स के साथ उस तरह के रिलेशन में न हों जैसे आप उसके साथ पहले थीं, फिर भी उसके प्रति आपकी परेशानी आपके पार्टनर को भी परेशान कर सकती है। यही झगड़े फिर रिश्तों में दरार की भी बड़ी वजह बन सकता है।

पार्टनर को बदलने की कोशिश

कभी भी अपने पार्टनर को खुश करने के लिए खुद को नहीं बदलें या फिर अपनी खुशी के लिये साथी को बदलने की कोशिश ना करें। अगर आप प्यार में हैं तो आप जैसे हैं उन्हें वैसे ही अच्छे लगेंगे और आपको भी उन्हें ऐसे ही पसंद करना चाहिए।

tips for happy married life,married life,mistakes not to be done in married life,relationship tips ,रिलेशनशिप टिप्स, हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए अपनाये ये टिप्स

अपने पार्टनर पर शक करना

शक एक ऐसी चीज है जो शादीशुदा जिंदगी में जहर घोल देता है। इसके चलते रिश्ते में प्यार, सम्मान और शांति सब भंग हो जाते हैं। इससे शादीशुदा जिंदगी और साथ ही घर का माहौल भी कलेश वाला हो जाता है। बेहतर रहेगा कि आप बेवजह अपने पार्टनर पर शक न करें।

बातें छिपाना

हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसके सुख- दुख का साथी बने। वो जो बातें किसी से नहीं कह सकता है वो अपने पार्टनर से शेयर करके अपना मन हल्का करे।

छोटी- छोटी बातों पर बहस करना

ज्यादातर शादीशुदा जोड़ों को यह कहते हुए देखा जाता है कि छोटी-छोटी लड़ाइयां तो होती रहती हैं, लेकिन बाद में यही छोटी लड़ाइयां बड़ी लड़ाई का रूप ले लेती हैं और तब इन्हें सुलझाना मुश्किल हो जाता है।


Tags :

Advertisement