Advertisement

  • इस दिवाली अपने कर्मचारियों को दे कुछ हटके, यहाँ से ले लाजवाब गिफ्ट आइडियाज

इस दिवाली अपने कर्मचारियों को दे कुछ हटके, यहाँ से ले लाजवाब गिफ्ट आइडियाज

By: Ankur Thu, 01 Nov 2018 4:29 PM

इस दिवाली अपने कर्मचारियों को दे कुछ हटके, यहाँ से ले लाजवाब गिफ्ट आइडियाज

हमारे भारत देश में आए दिन कोई ना कोई त्योहार तो होता ही हैं। लेकिन दिवाली के त्योहार का विशेष महत्व माना जाता हैं। यह त्योहार अपने साथ कई खुशियाँ लेकर आता हैं और चारों तरफ दीयों की रौशनी से उजाला कर देता हैं। देखा गया है कि दिवाली के त्योहार पर छोटा-बड़े व्यवसाय का मालिक अपने कर्मचारियों को गिफ्ट देता हैं और उनको दिवाली की शुभकामनाएँ देता हैं। आप भी अगर हर बार अपने कर्मचारियों को गिफ्ट देते हैं और इस बार कुछ हटके गिफ्ट देना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए कुछ लाजवाब गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं।

* काजू या बादाम की जूट पोटली

आमतौर पर दिवाली के मौके पर ड्राई फ्रूट्स के पैकेट या डिब्बे गिफ्ट का चलन सबसे ज्यादा रहता है। लेकिन इस बार वही घिसे पिटे ड्राई फ्र्टू्स के डिब्बे देने की बजाए अपने इंप्लॉयीज को काजू या बादाम से भरी छोटी-छोटी जूट की पोटली गिफ्ट में दें। यह आइडिया तो यूनीक है ही, कर्मचारियों को निश्चित तौर पर पसंद भी आएगा।

* सेरैमिक पॉट में मनी प्लांट

प्लांट्स यानी पौधे गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। आप चाहें तो एक मनी प्लांट को बेहद खूबसूरत सेरैमिक पॉट में लगाकर जिस पर दिवाली से रिलेटेड मेसेज लिखा हो या फिर लक्ष्मी-गणेश बने हों को अपने कर्मचारियों को गिफ्ट में दे सकते हैं। कर्मचारी इस पौधे को अपने वर्किंग डेस्क के पास रखें या फिर घर पर। जहां भी यह पौधा रहेगा यह कर्मचारी को हमेशा कंपनी की याद दिलाएगा।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

relation tips,diwali special,employee gift idea,gift ideas, ,दिवाली स्पेशल, कर्मचारी, कर्मचारी को तोहफा, दिवाली का तोहफा, गिफ्ट आइडियाज

* पटाखे वाला चॉकलेट बॉक्स

अगर आपकी कंपनी में इंप्लॉयीज की संख्या ज्यादा है तो आप उनके लिए गिफ्ट्स को कस्टमाइज्ड भी करवा सकते हैं। इसमें सबसे बेस्ट है चॉकलेट बॉक्स को कस्टमाइज करवाना। जी हां, आप चाहें तो चॉकलेट्स को पटाखों के शेप और डिजाइन में बनवाकर इंप्लॉयीज को गिफ्ट कर सकते हैं। पलूशन की वजह से वे पटाखे भले ही जला न पाएं लेकिन खा तो सकते हैं।

* कैंडल स्टैंड विद हैंपर

दिवाली के मौके पर दीयों के साथ ही अगर आप कैंडल्स भी जलाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए आपको कैंडल स्टैंड की जरूरत तो पड़ेगी ही। ऐसे में अगर आपकी कंपनी ही आपको कैंडल स्टैंड गिफ्ट कर दे तो। आप चाहें तो कर्मचारियों को गोल्डन, सिल्वर, प्लैटिनम या फिर किसी और कलर के कैंडल स्टैंड के साथ चॉकलेट्स या मिठाई का डिब्बा हैंपर बनाकर गिफ्ट में दे सकते हैं।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Advertisement