• होम
  • रिलेशनशिप
  • ऐसे लड़कों को नापसंद करती हैं लड़कियां, नहीं बन पाती कोई गर्लफ्रेंड

ऐसे लड़कों को नापसंद करती हैं लड़कियां, नहीं बन पाती कोई गर्लफ्रेंड

By: Ankur Sat, 02 Jan 2021 5:14 PM

ऐसे लड़कों को नापसंद करती हैं लड़कियां, नहीं बन पाती कोई गर्लफ्रेंड

आज के समय में बहुत कम देखा जाता हैं कि लड़के सिंगल हो और किसी रिलेशनशिप में ना हो। हांलाकि कुछ लड़के अपनी इच्छा से सिंगल रहना पसंद करते हैं। लेकिन कई लड़के ऐसे होते हैं जो आकर्षक दिखने और अच्छी कमाई करने के बावजूद किसी रिलेशनशिप में ना आ पाते हैं। इसके पीछे का कारण बनती हैं लड़कों की कुछ आदतें। जी हां।, लड़कों की कुछ ऐसी आदतें हैं जो लड़कियों को पसंद नहीं आती हैं और ऐसे लड़कों की कोई गर्लफ्रेंड नहीं बन पाती हैं। आइये जानते हैं उन आदतों के बारे में।

relationship tips,relationship tips in hindi,girls dislike boys habits ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, लड़कियों को नापसंद लड़कों की आदतें

ज्ञान बांटने वाले

कई सारे लड़के जब लड़कियों से बात करते हैं तो वे ये बताने का प्रयास करते हैं कि वे बहुत ज्ञानी हैं। इसके लिए वे राजनीति, धर्म, इधर-उधर की दस बातें करते हैं। अधिकांश लड़कियों को धर्म- राजनीति की बातें सुनने में कोई रूचि नहीं होती है, ऐसे में वे चिढ़ने लगती हैं। जबतक आप किसी लड़की को अच्छे से जानते नहीं हैं, तबतक तो बेहतर यही है कि आप हल्की-फुल्की बातें करें।

अतीत का रोना रोने वाले

कई सारे लड़के ऐसे होते हैं जिन्हें लगता है कि वे लड़कियों को अपनी दुखभरी कहानी सुनाकर उनसे सांत्वना प्राप्त कर लेंगे पर लड़कियां इतनी मूर्ख नहीं होती वे सब समझती हैं कि सामने वाला किस बात को किस तरह से भूना रहा है। ऐसे में उन्हें ऐसा महसूस होता है कि सामने वाला उन्हें अपना कंधा बना रहा है और सहारे के अतिरिक्त वे उनसे कुछ नहीं चाहता है।

relationship tips,relationship tips in hindi,girls dislike boys habits ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, लड़कियों को नापसंद लड़कों की आदतें

अपनी-अपनी कहने वाले

कई लड़के बोलना शुरू होते हैं तो बंद ही नहीं होते। वे सामने वाले को कुछ कहने का मौका ही नहीं देते। वे बात करने में इतने डूब जाते हैं कि उन्हें यह तक पता नहीं होता कि जिस व्यक्ति के विषय में वे बात कर रहे हैं, सामने वाला उसे जानता भी है या नहीं। ऐसा करने वाले लड़कों से लड़कियां दूर भागती हैं क्योंकि उनकी बातों में वे रूचि ही नहीं ले पाती हैं।

दिखावा करने वाले

कई सारे लड़कों को लगता है कि वे दिखावा करके लड़कियों का दिल जीत लेंगे इसलिए वे जब लड़कियों से मिलने जाएंगे तो किसी दोस्त की अच्छी बाइक ले जाएंगे, कोई महत्वपूर्ण बात चल रही होगी तो बीच-बीच में कलाई घूमाकर घड़ी दिखाने का प्रयास करेंगे, बेमतलब ही ब्रांडेड कपड़ों और जूतों की बात करने लगेंगे। ऐसा करने से लड़कियां आकर्षित तो नहीं ही होती हैं पर हां वे खीझ जरूर जाती हैं।

ये भी पढ़े :

# इन 4 आदतों से जानें कि आपने सही पार्टनर चुना हैं या गलत

# पत्नियों को बुरी लगती हैं पतियों की कही गई ये बातें, रिश्तों को करती हैं खराब

# मां और बेटी के बीच दूरियों की वजह बनती हैं ये 5 गलतियां, जानें और करें सुधार

# इस तरह बनाए दांपत्य जीवन और कैरियर के बीच सामंजस्य, खड़ी हो सकती हैं रिश्तों में समस्याएं

# इन 5 तरीकों से बनाए अपने बच्चों को मजबूत, भविष्य की चुनौतियों के लिए होंगे तैयार

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com