Advertisement

  • माँ को अपना प्यार जाहिर करने के लिए आजमाए ये तरीके, उनके दिल को छू जाएगी यह बात

माँ को अपना प्यार जाहिर करने के लिए आजमाए ये तरीके, उनके दिल को छू जाएगी यह बात

By: Ankur Wed, 20 Feb 2019 2:33 PM

माँ को अपना प्यार जाहिर करने के लिए आजमाए ये तरीके, उनके दिल को छू जाएगी यह बात

माँ एक ऐसा शब्द हैं जिसमें पूरा संसार समाहित हो जाता हैं। जी हाँ, माँ ही बच्चों की पहली गुरु होती है और जीवन जीने के लिए सही शिक्षा देती हैं। माँ ही है जो सफलता की राह दिखाती हैं। ऐसे में जरूरी है कि माँ के प्रति अपने प्यार को जाहिर किया जाए जिससे उनके महत्व को दर्शाया जा सकें। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेहतरीन तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आप माँ के प्रति अपना प्यार जाहिर कर सकते हैं। तो आइये जानते है इन तरीकों के बारे में।

* कॉफी या टी मग

आप अपनी मम्मी के लिए डिजाइनर मग भी खरीद सकते हैं। इसे खास बनाने के लिए आप उसपर कोई मैसेज या अपनी मां के साथ अपनी फोटो लगवा सकते हैं। जब-जब वह आपके गिफ्ट किए कप में चाय पीएंगी तो आपको जरूर एक बार याद करेंगी।

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

gifts for mother,tips to dhow love,mother child relation ,माँ, माँ को उपहार, माँ का प्यार, माँ-बच्चे का प्यार, रिलेशनशिप टिप्स

* फोटो एल्बम

इस बार मम्मी को इंप्रेस करने के लिए कोई महंगा गिफ्ट नहीं बल्कि पुरानी फोटो एल्बम ढूंढें और फ्रेम का पिक्चर कोलार्ज भी बनवा कर गिफ्ट करें। इसके अलावा आप एक स्क्रेब बुक पर भी अपनी मां को कोलार्ज बनवाकर दे सकते हैं। हर फोटो के साथ मम्मी के लिए एक स्पेशल कैप्शन भी जरूर लिखें। यह आपके गिफ्ट को और भी खास बना देगा।

* करें कुछ क्रिएटिव

अपनी मां को स्पेशल फील करवाने के लिए इस मदर्स डे कुछ खास और क्रिएटिव करें। बच्चों के हाथों का बना गिफ्ट हर मां के लिए बेहद अनमोल होता है। ऐसे में आप उन्हें अपने हाथों से बुके, कार्ड्स, स्क्रेप बुक या एक चार्ट बनाकर दे सकते हैं। आप इनपर पूरे परिवार का ख्याल रखने वाली अपनी मां के लिए थैंक्यू नोट भी लिख सकते हैं।

* ड्रैस करें गिफ्ट

बेशक आपकी मम्मी रोज कपड़े पहनती है लेकिन फिर भी इस मदर्स डे आप उनके लिए कोई स्पेशल ड्रैस, साड़ी या सूट ले सकते हैं। यकीन मानिए आपका ये गिफ्ट देखकर उनके चेहरे की खुशी आपका दिन बना देगी।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

gifts for mother,tips to dhow love,mother child relation ,माँ, माँ को उपहार, माँ का प्यार, माँ-बच्चे का प्यार, रिलेशनशिप टिप्स

* उनके साथ समय बिताएं

बिजी शेड्यूल के चलते आप अपनी मां के साथ ठीक से समय व्यतीत नहीं कर पाते है लेकिन इस मदर्स डे आप उनकी यह शिकायत दूर कर सकते हैं। इस मदर्स डे आप उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान करें और अपना पूरा दिन उनके साथ बिताएं।

* मां के लिए खाना

बचपन से लेकर बड़े हो जाने तक मां हमें स्वादिष्ट भोजन और हमारी सारी जरूरतों का ध्यान रखती है। ऐसे में इस मदर्स डे अपनी मां की पसंदीदा डिश को अपने हाथों से बना कर उन्हें खिलाएं, उन्हें बहुत पसंद आएगा।

* घर के कामों से छुट्टी

आपकी मां पूरा दिन घर के सारे काम करती है और आपको इसका अहसास भी नहीं होता है कि वह कितना काम करती है। इस मदर्स डे उन्हें घर से लेकर किचन तक के कामों में छुट्टी दें या फिर घर के कामों में उनका हाथ बटाएं। आपका यह गिफ्ट उन्हें हमेशा याद रहेगा।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

Tags :

Advertisement