Advertisement

  • हर लड़की में दिखाई देते है शादी के बाद ये बदलाव, जानें और समझें इनके बारे में

हर लड़की में दिखाई देते है शादी के बाद ये बदलाव, जानें और समझें इनके बारे में

By: Ankur Thu, 07 Mar 2019 1:26 PM

हर लड़की में दिखाई देते है शादी के बाद ये बदलाव, जानें और समझें इनके बारे में

शादी किसी भी लड़की के लिए नए जीवन की शुरुआत मानी जाती है। जी हाँ, शादी के बाद लड़कियों के जीवन में कई बदलाव आते है जो उनका पूरा जीवन बदल देते हैं। लड़की के जीवन में आए ये बदलाव उसके आने वाले जीवन पर बहुत असर डालते हैं। ऐसे में हर लड़की को इन बदलाव को सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। तो आइये जानते है उन बदलावों के बारे में जो हर लड़की के जीवन में शादी के बाद आते हैं।

* सोच में बदलाव

शादी से पहले लड़कियां सिर्फ अपनी खुशी के बारे में ही सोचती हैं। मगर पति के घर आने के बाद उनको ससुराल वालों के बारे में भी सोचना पड़ता है। उन पर कई ऐसी जिमेदारियां पड़ जाती है जो पहले उनके माता-पिता कर देते थे। मगर अब यह सारे काम उनको खुद करने पड़ेगें।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

changes in women,post wedding changes,wedding tips,behaviour of married women ,शादी के बाद बदलाव, लड़कियों में बदलाव, शादी से लड़कियों में बदलाव, शादीशुदा लड़कियों का स्वभाव

* बोलने से पहले सोचना

चाहे शादी से पहले आप किसी से सीधे मुंह बात न करती हो। मगर ससुराल में आने के बाद आपको हर बात बोलने से पहले सोचना पड़ता है। ताकि किसी भी परिवार वाले को बुरा न लगे।

* 24 घंटे एक साथ रहना

पहले आप अपने होने वाले पति से महीने में 1 या 2 बार ही मिलती थी। मगर अब शादी के बाद आप उनके साथ रहेगी। साथ में घूमेगे और बाहर जाएंगे। ये सब बदलाव हर लड़की को शादी के बाद बहुत पसंद आते हैं।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

changes in women,post wedding changes,wedding tips,behaviour of married women ,शादी के बाद बदलाव, लड़कियों में बदलाव, शादी से लड़कियों में बदलाव, शादीशुदा लड़कियों का स्वभाव

* लुक्स की तरफ ध्यान देना

शादी के बाद लड़कियों को अपनी लुक्स की तरफ ज्यादा ध्यान देना पड़ता है। जैसे आप अपने मां-बाप के घर पजामा पहन कर घूमती थी। वैसे अब आप ससुराल में नहीं घूम सकते हैं। यही कारण है कि लड़कियां शादी के बाद सज-धज कर रहती हैं।

* सरनेम

शादी के बाद लड़कियों का सरनेम चेंज होता है। शादी से पहले जहां लड़की अपने नाम के साथ पिता का नाम लगती थी। वही शादी के बाद उसको पति का नाम लगाना पड़ता है। यहीं से ही शादी के बाद लड़की के जिंदगी में आने वाले बदलावों की शुरूआत होती है।

* दिनचर्या में बदलाव

शादी से पहले आपका न खाने का कोई पक्का समय होता था और न हीं सोने का। जब दिल किया खा लिया जब दिल किया सो गए। पर शादी के बाद एेसा नहीं रहता। हर कोई आपसे गंभीरता की उम्मीद करता है।

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

Tags :

Advertisement