Advertisement

  • अरेंज मैरिज से आती है रिश्तों में मजबूती, जानें इसके और भी कई फायदे

अरेंज मैरिज से आती है रिश्तों में मजबूती, जानें इसके और भी कई फायदे

By: Ankur Wed, 14 Nov 2018 1:31 PM

अरेंज मैरिज से आती है रिश्तों में मजबूती, जानें इसके और भी कई फायदे

शादी का फैसला हर व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता हैं क्योंकि उनका पूरा भविष्य इस फैसले पर टिका होता हैं। लेकिन सभी के मन में यही बात चलती रहती हैं कि लव मैरिज सही या अरेंज मैरिज। हांलाकि आजकल लव मैरिज को ज्यादा तवज्जो दी जाने लगी हैं। लेकिन आज हम आपको अरेंज मैरिज के ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं कि आप भी इसकी ओर आकर्षित होने लगेंगे। तो आइये जानते हैं अरेंज मैरिज के फायदों के बारे में।

* परिवार का स्पोर्ट


अरेंज मैरिज में आपकी फैमिली से लेकर ससुराल वालों तक सभी आपके रिश्तें को मजबूत बनाने की कोशिश करते है।

* मजबूत बैक बोन

बेशक शादी पेरेट्स की मर्जी से हो लेकिन प्रॉब्लम तो हर किसी की लाइफ में आती है लेकिन किसी भी तरह की प्रॉब्लम होने पर परिवार आपके साथ खड़ा रहता है।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

arrange marriage,benefits of arrange marriage,relationship tips,make good bonding ,रिलेशनशिप टिप्स, अरेंज मैरिज, अरेंज मैरिज के फायदे, रिश्तों में मजबूती

* समझौता करना

लव मैरिज के साथ आपकी उम्मीदें भी ज्यादा हो जाती है जबकि अरेंज मैरिज में किसी भी तरह के बदलाव को अपनाने के लिए आप पहले से ही तैयार रहते है।

* एक-दूसरे को जानना

अरेंज मैरिज में आप पार्टनर को धीरे-धीरे समझने की कोशिश करते है। इसके अलावा आप शादी के बाद ही अपनी सारी फ्यूचर प्लानिंग करते है, जो आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाता है।

* बच्चों की टेंशन

अरेंज मैरिज में आपके बच्चों को पारिवारिक और संस्कारिक माहौल मिलता है। इसके अलावा परिवार के होते हुए आपको बच्चों की भी टेंशन नहीं लेनी पड़ती।

* शादी में होगा धमाल

अरेंज मैरिज वाली शादी में रिश्तेदार शादी से बहुत दिन पहले आकर ही धमाल मचाना शुरू कर देते है। इससे शादी का हर पल और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

Advertisement