Advertisement

  • महिलाओं की उत्तेजना को लेकर सर्वे में हुआ खुलासा, 36 फीसदी करती है ये काम

महिलाओं की उत्तेजना को लेकर सर्वे में हुआ खुलासा, 36 फीसदी करती है ये काम

By: Ankur Thu, 17 Oct 2019 6:37 PM

महिलाओं की उत्तेजना को लेकर सर्वे में हुआ खुलासा, 36 फीसदी करती है ये काम

हर किसी की चाहत होती हैं की अपने बेडरूम में पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के दौरान पूरा सुख ले सकें और इसके लिए जरूरी है सही जानकारी का होना। हाल ही में, महिलाओं की यौन इच्छाओं को लेकर एक पत्रिका द्वारा सर्वे (Survey) किया गया इस सर्वे में अमेरिका (America) में रहने वाली 18 साल से लेकर 94 साल तक की महिलाओं को शामिल किया गया और उनसे उनकी बेडरूम इच्छाएं पूछी गईं। इस सर्वे में शोधकर्ताओं ने इन महिलाओं से उनके यौन व्यवहार को लेकर कई तरह के मनोवैज्ञानिक सवाल (Psychological Question) किए और उसके बाद सर्वे का नतीजा निकाला।

relationship tips,survey on relationship,survey on sexual desires of women,survey in america ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप का सर्वे, महिलाओं की यौन इच्छाएं, अमेरिका में सर्वे

यह सर्वे जनरल ऑफ सेक्स एंड मैरिटल थैरेपी में प्रकाशित हुआ। सर्वे में महिलाओं से अंतरंग होने के दौरान मिलने वाले चरम सुख (Extreme Pleasure) के बारे में पूछा गया। इस सर्वे में 1,055 हेट्रोसेक्शुअल महिलाओं ने भाग लिया। इंडियाना यूनिवर्सिटी के डेबी हरबैनिक के मुताबिक, सर्वे में यह जानने की कोशिश की है कि महिलाएं बेडरूम में क्या चाहती हैं? सर्वे में 36 फीसदी महिलाओं ने बताया कि वह शारीरिक संबंध (Physical Relationship) बनाने के दौरान चरम उत्तेजना तक पहुंचने के लिए क्लिटोरल उत्तेजना का सहारा लेती हैं।

सर्वे में पांच से भी कम महिलाओं ने कहा कि शारीरिक संबंध के दौरान चरम उत्तेजना हासिल करने के लिए इंटरकोर्स ही काफी है। 36 फीसदी महिलाओं ने स्वीकार किया कि शारीरिक संबंधों के दौरान चरम उत्तेजना तक पहुंचने के लिए वे क्लिटोरल उत्तेजना (Clitoral Stimulation) की जरूरत नहीं है। सर्वे में महिलाओं ने अपनी यौन इच्छाओं को लेकर खुलकर बातचीत की और बताया कि वे अपने पार्टनर के साथ अंतरंग होते वक्त क्या चाहती हैं। सर्वे में भाग लेने वाली महिलाओं में से आधे से कम महिलाओं ने यह भी कहा कि उन्हें अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताने और भावनात्मक तौर पर जुड़ना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है।

Tags :

Advertisement