Advertisement

  • इन 7 बुरी आदतों की वजह से हो सकता है आपका ब्रेकअप, तुरंत छोड़ने में ही आपकी भलाई

इन 7 बुरी आदतों की वजह से हो सकता है आपका ब्रेकअप, तुरंत छोड़ने में ही आपकी भलाई

By: Ankur Wed, 14 Nov 2018 1:12 PM

इन 7 बुरी आदतों की वजह से हो सकता है आपका ब्रेकअप, तुरंत छोड़ने में ही आपकी भलाई

दुनिया में कोई भी इंसान पर्फेक्ट नहीं होता हैं, लेकिन अपनी खामियों को ढूँढकर दूर किया जाए तो बेहतर बना जा सकता हैं। यही बात हर रिलेशनशिप पर भी लागू होती हैं, क्योंकि आपकी कुछ आदतें आपकी रिलेशनशिप को कमजोर बना सकती हैं और तोड़ भी सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बुरी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिलेशनशिप में ब्रेकअप की वजह बनती हैं। इन्हें तुरंत छोड़ने में ही आपकी भलाई हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

* पार्टनर को बदलने की कोशिश

बात-बात पर अपने पार्टनर को बदलने की कोशिशों की वजह से रिश्ते में प्यार और इज्जत धीरे-धीरे खत्म होने लगती है। जिस पार्टनर को कंट्रोल में रखा जाता है उसे हमेशा रिश्ते में प्यार और इज्जत की कमी खलती है। ऐसे में उसके मन में इस रिश्ते को तोड़कर आगे बढ़ने का विचार आता रहता है और शायद यही वजह आपके रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दें।

* लंबे समय तक बात न करना

अाप दाेनाें में किसी मुद्दे को लेकर झगड़ा हाे गया है और काफी समय से बातचीत बंद है। अगर इस वजह से अापकाे काेई फर्क नहीं पड़ता, ताे यह अापकी गलती है। ऐसा करने से सिचुएशन ज्यादा खराब हो सकती है।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

breakup,reasons for breakup,bad habits,habits effect on relationship,relationship tips ,रिलेशनशिप टिप्स, ब्रेकअप, ब्रेकअप का कारण, बुरी आदतें, आदतों की वजह से ब्रेकअप

* मम्मी-पापा न बनें

जरूरी नहीं कि जाे चीज़ें अापकाे सही लगे, वाे अापके पार्टनर काे भी ठीक लगे। अगर आप भी अपने पार्टनर को किसी बच्चे की तरह ट्रीट करके हर वक्त उसे सही और गलत का ज्ञान देते रहते हैं, ताे यह बात अापके रिश्ते के लिए ठीक नहीं है। एक दिन आपका पार्टनर विरोध करेगा और फिर रिलेशनशिप में दरार आना तय है।

* हर चीज़ पार्टनर के हिसाब से करना

अगर आप हर चीज़ अपने पार्टनर की रुचि के हिसाब से करने की कोशिश करते हैं तो यकीन मानिए इससे आपका ही नुक्सान हाेगा। रिश्ता वही अच्छा और मजबूत होता है, जिसमें दोनों पार्टनर की सहमति और असहमितयां शामिल होती हैं।

* रिश्ते को फॉर ग्रांटेड लेना

कई लाेग एक रिश्ते में अाने के कुछ समय बाद उसे फॉर ग्रांटेड लेने लगते हैं, जाेकि अापकी बहुत बड़ी भूल है। कभी-कभी अपने प्यार का इजहार करना, पार्टनर को बताना कि उसका साथ आपके लिए कितना जरूरी है, उन्हें नोटिस करना जैसी छोटी-छोटी बातें बेहद जरूरी हैं।

* पार्टनर का मजाक बनाना

लोगों के सामने अपने पार्टनर का मजाक बनाना बिल्कुल भी सही नहीं है। ऐसा करके आप अपने पार्टनर की इज्जत सबके सामने उछाल रहे हैं और जो मजाक किसी को चोट पहुंचाए उसे मजाक नहीं कहा जा सकता।

* एक-दूसरे पर अाराेप लगाना

हमेशा एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगाते रहने से रिश्तों में खटास आने लगती है। ऊंची आवाज में बात करना, धमकाना, बुरी बाताें काे लेकर लड़ाई करना, सास-सुसर को लेकर ताने मारना और किसी दूसरे से अपने पार्टनर की तुलना करने से आप अपने रिश्ते की लाइफ खत्म कर सकते हैं।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

Advertisement