Advertisement

  • घर पर ही बनाए एगलेस 'वैनिला केक', सभी का दिल जीत लेगी आप #Recipe

घर पर ही बनाए एगलेस 'वैनिला केक', सभी का दिल जीत लेगी आप #Recipe

By: Ankur Sat, 07 Sept 2019 1:14 PM

घर पर ही बनाए एगलेस 'वैनिला केक', सभी का दिल जीत लेगी आप #Recipe

अक्सर देखा जाता हैं कि जब भी कभी घर पर केक मंगाया जाता हैं तो अक्सर वैनिला फ्लेवर ही पसंद किया जाता है क्योंकि इसे सभी खाना पसंद करते हैं। लेकिन कई लोग बाजार के केक में अंडा होने की वजह से खाना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में आप घर पर ही एगलेस 'वैनिला केक' बना सकती हैं और सभी का दिल जीत सकती हैं। आज हम आपके लिए एगलेस 'वैनिला केक' बनाने की Recipe लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

# इस तरह बनाए खट्टा-मीठा 'टमाटर प्याज का अचार', इसका चटपटा स्वाद आएगा बेहद पसंद #Recipe

# बुंदेलखंड में बेहद पसंद किया जाता है 'रसाज का रायता', जानें इसे बनाने का सही तरीका #Recipe

आवश्यक सामग्री
- 2 कप मैदा
- 1 कप चीनी पाउडर
- 1 कप दूध
- 1/2 कप मक्खन
- 1 टी स्पून जेली
- 1 टी स्पून वैनिला एसेंस
- 1 टी स्पून कोको पाउडर
- 1 टी स्पून बेकिंग पाउडर
- 1 टी स्पून बेकिंग सोडा

# 'ठेचा वड़ा पाव' बनाने का महाराष्ट्रियन तरीका, स्नैक्स को बनाएगा बेहतरीन #Recipe

# वीकेंड पर ले 'मैगी नूडल्स बिरयानी' का मजा, जानें बनाने का आसान तरीका #Recipe

eggless vanilla cake recipe,recipe,vanilla cake recipe,cake recipe,special recipe ,एगलेस वैनिला केक रेसिपी, वैनिला केक रेसिपी, केक रेसिपी, रेसिपी, स्पेशल रेसिपी

बनाने की विधि
- एगलेस वैनिला केक बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में मैदा ले और उसमे बेकिंग पाउडर और बेकिंग सोडा डालकर मिक्स कर ले। अब इस मिश्रण को छलनी से छान ले।
- अब एक बाउल को ले उसमे मक्खन और पीसी हुई चीनी को डाले और अच्छी तरह से मिक्स कर दे। इस मिश्रण को फेट ले अब उसमे वैनिला एसेंस और दूध भी मिला दे। इसी मिश्रण में मैदा वाला मिश्रण भी मिला दे।
- एक दूसरा बर्तन ले उसमे कोको पाउडर और मक्खन को तब तक फेटे जब तक यह घुल ना जाए। अब इस मिश्रण को बाकि बचे हुए मिश्रण में डालकर अच्छे से मिक्स कर ले। कुछ देर में लिए इस मिश्रण को रख दे।
- केक बनाने वाला बर्तन ले उसे मक्खन लगाकर चिकना कर ले। इसमें बना हुआ केक का मिश्रण डाले और चारो तरफ फैला ले। अब अपने माइक्रोवेव में यह बर्तन कुछ देर के लिए रख दे। 3-4 मिनट का टाइम सेट कर दे। कुछ देर के बाद माइक्रोवेव को बंद कर दे और उसमे से तैयार किया हुआ केक निकाल ले।
- केक के ठंडा होने का इंतज़ार करे उसे बर्तन से निकाले और ऊपर से जेली डालकर सजाए। कुछ ही देर में आपका लजीज एगलेस वैनिला केक बनकर तैयार है इसे सभी को सर्व करे।

# बेहतरीन स्वाद देते है 'पोटैटो एग बॉल्स', जानें बनाने का आसान तरीका #Recipe

# अरुणाचल प्रदेश की खास डिश है 'एग-दाल तड़का', जानें बनाने का आसान तरीका #Recipe

Tags :
|

Advertisement