Advertisement

  • बरसात के दिनों में स्नैक्स के तौर पर बनाए 'एग फिंगर्स', मिलता है स्वादिष्ट स्वाद #Recipe

बरसात के दिनों में स्नैक्स के तौर पर बनाए 'एग फिंगर्स', मिलता है स्वादिष्ट स्वाद #Recipe

By: Ankur Sat, 17 Aug 2019 1:17 PM

बरसात के दिनों में स्नैक्स के तौर पर बनाए 'एग फिंगर्स', मिलता है स्वादिष्ट स्वाद #Recipe

बरसात का समय हैं और मौसम सुहाना हैं। इस सुहाने मौसम में सभी को कुछ बेहतरीन खाने की इच्छा होती हैं जो उनके दिल को सुकून दे। ऐसे में इस ठन्डे मौसम में अंडे का स्वाद बेहतरीन रहता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए 'एग फिंगर्स' बनाने की Recipe लेकर आए हैं जिसे आप स्नैक्स के तौर पर आजमा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

# वीकेंड पर ले 'मैगी नूडल्स बिरयानी' का मजा, जानें बनाने का आसान तरीका #Recipe

# घर पर ही बना सकते हैं रेस्टोरेंट जैसी 'मिस्सी रोटी', जानें इस्ला लाजवाब तरीका #Recipe

egg fingers,egg fingers recipe,special recipe,egg recipe,snacks recipe ,एग फिंगर्स रेसिपी, रेसिपी, एग रेसिपी, स्पेशल रेसिपी, स्नैक्स रेसिपी

आवश्यक सामग्री

- अंडे : 6
- प्याज़ : एक मीडियम साइज़ की चोप कर लें
- नमक : स्वादानुसार
- हरा धनिया : एक टीस्पून
- चिल्ली फ्लेक्स : आधा टीस्पून
- कोर्न फ्लोर : 2 टेबलस्पून
- मैदा : 2 टेबलस्पून
- ब्रेड क्रम्बस : एक कप
- रिफाइंड ऑइल : एग फिंगर्स फ्राई करने के लिए

# 'ठेचा वड़ा पाव' बनाने का महाराष्ट्रियन तरीका, स्नैक्स को बनाएगा बेहतरीन #Recipe

# बेहतरीन स्वाद देते है 'पोटैटो एग बॉल्स', जानें बनाने का आसान तरीका #Recipe

egg fingers,egg fingers recipe,special recipe,egg recipe,snacks recipe ,एग फिंगर्स रेसिपी, रेसिपी, एग रेसिपी, स्पेशल रेसिपी, स्नैक्स रेसिपी

बनाने की विधि

- सबसे पहले अंडो को एक बाउल में फोड़ लें। फिर इसमें स्वाद अनुसार नमक डालकर अच्छे से फेट लें फिर इसमें प्याज़ हरा धनिया और चिल्ली फ्लेक्स डालकर अच्छे से मिला ले।

- अब एक केक टिन लें और उस पर तेल लगाकर अच्छे से ग्रीस कर लें। अंडे को स्टीम करने के लिए टिन में बेटर डाल दें जैसे की हम ढोकला बनाते है बिलकुल उसी तरह से अंडे को स्टीम करना है।

- कढ़ाही में डेढ़ गिलास पानी डालकर गैस पर रखे पानी में उबाल आते ही इसमें स्टेंट रख दें। फिर स्टेंट के ऊपर केक टिन रख दें कढ़ाही का ढक्कन-ढककर 15 मिनट इसे तेज़ आंच पर पकने दें।

- तय समय बाद खोलकर देखे अंडा अच्छे से सेट हो गया है। गैस को बंद कर दें और अंडे के टिन को बाहर निकाल लें। ठंडा होने पर छुरी से किनारों को स्क्रेच कर लें फिर इसके ऊपर प्लेट रखकर उल्टा टेप करे बहुत ही आसानी से ये निकल जाएंगा।

- किनारों को निकाल दें चाकू की मदद से एक-एक इंच के गेप से काट लें फिर सेंटर से फिंगर्स के साइज़ में काट लें। हमारे ऐग फिंगर्स बनकर तैयार है आप इसे ऐसे भी खा सकते है ये खाने में बहुत अच्छा लगता है।

- एक बाउल में कोर्न फ्लोर, मैदा और नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। फिर इसमें पानी डालकर इसका गाढ़ा बेटर बनाकर तैयार कर लें।

- एग फिंगर्स को कोर्न फ्लोर के बेटर में डिप करके फिर इसके ऊपर कोर्न फ्लोर की अच्छे से कोटिंग कर लें। इसी तरह से बाकि के सभी एग फिंगर्स बनाकर तैयार कर लें।

- कढ़ाही में तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें तेल गर्म होने पर इसमें 3 से 4 एग फिंगर्स डाल दें। मीडियम टू हाई फ्लेम पर एग फिंगर्स को गोल्डन ब्राउन होने तक अलट-पलट कर फ्राई कर लें।सुनहरा भूरा या क्रिस्पी होने पर एग फिंगर्स को निकाल लें इसी तरह से बाकि के सभी एग फिंगर्स बनाकर तैयार कर लें। क्रिस्पी व मज़ेदार एग फिंगर्स बनकर तैयार है।

# अरुणाचल प्रदेश की खास डिश है 'एग-दाल तड़का', जानें बनाने का आसान तरीका #Recipe

# बुंदेलखंड में बेहद पसंद किया जाता है 'रसाज का रायता', जानें इसे बनाने का सही तरीका #Recipe

Tags :

Advertisement