Advertisement

  • होम
  • फ़ूड
  • लॉकडाउन रेसिपी : पराठों के साथ ले 'नारियल की सब्जी' का स्वाद

लॉकडाउन रेसिपी : पराठों के साथ ले 'नारियल की सब्जी' का स्वाद

By: Ankur Fri, 22 May 2020 11:15 AM

लॉकडाउन रेसिपी : पराठों के साथ ले 'नारियल की सब्जी' का स्वाद

आप सभी ने डोसा या इडली एक साथ नारियल की चटनी का स्वाद तो चखा ही होगा। लेकिन क्या आपने कभी 'नारियल की सब्जी' का स्वाद चखा हैं जो बेहतरीन स्वाद देती हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए 'नारियल की सब्जी' बनाने की Recipe लेकर आए हैं जिसका आनंद आप परांठों के साथ उठा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

नारियल - 1
प्याज - 2
टमाटर - 2
हरी मिर्च - 2
देसी घी - 4 टेबलस्पून
राई - 1 टीस्पून
हल्दी - 1/2 टीस्पून
खटाई - 1/2 टीस्पून
पिसा धनिया - 1 टीस्पून
गरम मसाला - 1/2 टीस्पून

coconut vegetable recipe,recipe,recipe in hindi,special recipe,lockdown,coronavirus ,नारियल की सब्जी रेसिपी, रेसिपी, रेसिपी हिंदी में, स्पेशल रेसिपी, लॉकडाउन, कोरोनावायरस

नमक - स्वादानुसार
आलू - 1 या 2
पानी - 1 कप

बनाने की विधि

नारियल को तोड़कर उसका हार्ड पार्ट अलग कर लें। इसके बाद आधे नारियल को कद्दूकस कर लें और आधे को मिक्सी में बारीक पीस लें। प्याज को मिक्सी में पीसकर अलग रख लें। टमाटर और मिर्च को भी मिक्सी में पीस लें। आलू के बड़े पीस काट लें और उसे हल्का फ्राई कर लें। एक पैन में तेल और राई डालें, इसमें प्याज का पेस्ट, टमाटर और मिर्च का पेस्ट डालकर भूनें। अब इसमें मसाले डालकर अच्छे से भून लें। फिर फ्राई किए आलू और पिसा हुआ नारियल डालकर थोड़ी देर भूनें। इसके बाद कसा हुआ नारियल डालकर 5 से 10 मिनट तक ढ़क लें। 10 मिनट बाद इसमें पानी डालकर उबाल लें। ग्रेवी थिक होने के बाद गैस को बंद कर दें। फिर नारियल से गार्निश करके गरमा-गरम पराठों के साथ सर्व करें।

Tags :
|

Advertisement