Advertisement

  • कपड़ों पर लगे शराब के दाग ना खोल दे आपके राज, इन टिप्स की मदद से हटाए इन्हें

कपड़ों पर लगे शराब के दाग ना खोल दे आपके राज, इन टिप्स की मदद से हटाए इन्हें

By: Ankur Sat, 16 Nov 2019 4:30 PM

कपड़ों पर लगे शराब के दाग ना खोल दे आपके राज, इन टिप्स की मदद से हटाए इन्हें

हर किसी को अपने कपड़े बड़े प्यारे होते हैं। आखिर काफी मेहनत और समय लेकर इनका चुनाव किया जाता हैं। लेकिन जब इस पर कोई दाग लग जाए तो बहुत बुरा लगता हैं और अगर यह दाग शराब का हो तो और भी हालत खराब हो जाती है। एक तो कपड़ों का नुकसान और दूसरा कहीं ये निशान आपके राज ना खोल दे। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से कपड़ों पर लगे शराब के निशान आसानी से हटाए जा सकते हैं। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।

home tips,cleaning tips,alcohol stains on clothes,tips to remove alcohol stains ,होम टिप्स, सफाई के टिप्स, कप्दीन पर शराब के दाग, दाग हटाने के उपाय

सफेद सिरका

सफेद सिरका कपड़ों से दाग-धब्‍बे हटाने के साथ कपड़ों की चमक बढ़ाने और मुलायम बनाने में भी मदद करता है। सफेद कमीज से निशान को हटाने के लिए सफेद सिरके को उस जगह पर स्प्रे कर दें। या इसका उपयोग आप वॉशिंग मशीन में दो चम्मच सफेद सिरका वाशिंग पाउडर के साथ डालकर कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा कपड़ों से दाग हटाने के साथ बदबू हटाने में भी काफी कारगर होता है। बेकिंग सोडा में थोड़ा-सा पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करकर इसे कपड़े पर लगे निशान के ऊपर लगाने और और थोडा रगड़े। फिर पानी से अच्‍छी तरह से धो लें। आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल वॉशिंग मशीन में वॉशिंग पाउडर के साथ भी कर सकते हैं।

Tags :

Advertisement