Advertisement

  • Diwali 2019: दीवारों की सजावट से घर बनेगा आकर्षक, आजमाए ये 5 टिप्स

Diwali 2019: दीवारों की सजावट से घर बनेगा आकर्षक, आजमाए ये 5 टिप्स

By: Ankur Thu, 10 Oct 2019 8:17 PM

Diwali 2019: दीवारों की सजावट से घर बनेगा आकर्षक, आजमाए ये 5 टिप्स

दशहरे का त्यौंहार जा चुका हैं और थोड़े दिनों में दिवाली आने वाली हैं। ऐसे में घरों में माता लक्ष्मी के आगमन के लिए अच्छे से सफाई करते हुए घर को सजाया जाता हैं ताकि आकर्षक (Attractive Look) दिख सकें। ऐसे में घर की दीवारों का बड़ा महत्व होता हैं क्योंकि खाली दिवारें आकर्षण को कम करती हैं। ऐसे में आप कुछ टिप्स की मदद से दीवारों को सजाकर (Wall Decoration) घर का आकर्षण बढ़ा सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं दीवारों की इन सजावट के टिप्स के बारे में।

रंगों और फैब्रिक से करें सजावट

रंगों को मिक्‍स करके और फैब्रिक (Colorful Fabric) को मिलाकर आप डिजाइन तैयार करें। आप चाहें तो वेल्‍वेट पेपर पर रंग से कुछ तैयार कर सकते हैं। इस डिजाइन पर तस्‍वीरों को चिपका सकते हैं। इस तरह कुछ भी अलग और स्‍टाइलिश सा बन जाएगा।

वूडन बुक शेल्‍फ

अगर आप किताबों के शौकीन हैं तो दीवारों पर वूडन शेल्‍फ बनवा दें और इनमें किताबों को रखें। इससे आपका कलेक्‍शन भी तैयार हो जाएगा और दीवार पर भी कुछ क्रिएटिव काम हो जाएगा।

home tips,wall decoration,wall decoration ideas,attractive home,accessories ,घर की सजावट, दीवारों की सजावट, आकर्षक दीवारें, डेकोरेशन आइडियाज

बोल्‍ड एस्‍सेसरीज

प्‍योर व्‍हाइट वॉल पर बोल्‍ड एस्‍सेसरीज (Accessories) को कोई नहीं बीट कर सकता है। आप मेटेलिक प्रिंट के कुशन को कमरे में रखें। एक्‍ट्रा लाइट लगाएं और बोल्‍ड कलर की एस्‍सेसरीज को स्‍टक करें।

पुरानी तस्‍वीरें

अपने घर की दीवारों को पुरानी तस्‍वीरों (Frames) से सजाएं। आप चाहें तो कलर्ड फ्रेम ला सकते हैं या फिर यूं ही तस्‍वीरों को पेस्‍ट कर सकते हैं। इससे आपको बहुत मजा आएगा और आप लेटे-लेटे उन यादों को ताजा भी कर लेंगे।

पेंट ब्रश से करें कलाकारी

ब्रश और पेंट लें व दीवारों पर कुछ अच्‍छी सी डिजाइन पेंट (Paintin on Wall) कर लें। इससे दीवारों पर रौनक आ जाएगी और रूम में अच्‍छा सा लगेगा। जो भी बनाएं, वो बहुत पॉजीटिव होना चाहिए। रंगों और शेड का खास ख्‍याल रखें।

Tags :

Advertisement