Advertisement

  • आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

By: Megha Sat, 22 Sept 2018 06:32 AM

आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

सभी महिलाओं के लिए उनका घर एक मन्दिर ही होता है। जिसकी साफ़ सफाई के लिए वह क्या नही करती है, लेकिन फिर भी कई बार ऐसा होता है की उसकी सफाई के बाद कही न कही कुछ कमी रह जाती है, जैसे की दीवारों पर निशान या कपड़ो पर लगे धब्बे, मेज पर स्क्रेच के निशान आदि। ऐसे में ये निशान आपकी चिंता का कारण बने रहते है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बतायेंगे जिसकी मदद से आप इन सब परेशानियों से छुटकारा पा सकेंगी। और यह तरीका है टूथपेस्ट का उपयोग जो आपकी हर परेशानी का हल है, तो आइये जानते है इसके बारे में.....

* ना जाने कितनी ही बार इंक या फिर लिपस्टिक के दाग की वजह से आपकी सफ़ेद शर्ट खराब हुई होगी। आप अपनी इस पसंदीदा कमीज़ को हमेशा के लिए अपने वार्डरॉब से दूर करने का मन बनाएं उससे पहले एक बार टूथपेस्ट का इस्तेमाल करके देखें। अच्छी मात्रा में आप सफ़ेद टूथपेस्ट इंक या लिपस्टिक के ऊपर डालें। उसे धो लें और तब तक इस तरीके को अपनाएं जब तक ये पूरी तरह से हट नहीं जाता।

* आज के वक़्त में तो फोन से ज़रूरी कुछ नहीं है। लेकिन लापरवाह तरीके से इसका इस्तेमाल करने की वजह से इस पर ना जाने कितने ही खरोंच के निशान आ जाते हैं जो इसकी चमक को कम कर देते हैं। थोड़ा सा टूथपेस्ट स्क्रीन पर लगाएं और उन स्क्रैच पर उसे रगड़ना शुरू करें। एक मुलायम कपड़े से स्क्रीन को साफ़ करें। अब वो खरोंच उतने भी खराब नहीं दिख रहे होंगे।

household tips,toothpaste use,clean home tips,toothpaste use for home ,टूथपेस्ट का उपयोग, घर की सफाई, साफ सफाई के लिए टूथ पेस्ट, टूथपेस्ट के लाभ


* आपके साथ कितनी बार ऐसा हुआ है की किचन का काम करने खासतौर से खाना बनाने के बाद आपके हाथों से अजीब सी महक आने लगती है। ऐसे में जब हैंडवॉश से बात ना बन पा रही हो तब आप टूथपेस्ट का सहारा ले सकते हैं। थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और अपने हाथों से आ रही किसी भी तरह की दुर्गंध को दूर करें।

* बच्चों को भले ही आप कितने ड्राइंग बुक और पेपर दे दें फिर भी आप उन्हें दीवारों पर कलाकारी करने से नहीं रोक सकते हैं। लेकिन अब दीवारों की इतनी चिंता भी मत करिए। आप सफ़ेद टूथपेस्ट उन निशानों पर लगाएं और उन्हें ब्रश से रगड़कर कपड़े से पोंछ दें।



Tags :

Advertisement