Advertisement

  • चश्मों पर बने स्क्रेच बन रहे हैं समस्या का कारण, इन टिप्स की मदद से हटाए इन्हें

चश्मों पर बने स्क्रेच बन रहे हैं समस्या का कारण, इन टिप्स की मदद से हटाए इन्हें

By: Ankur Sat, 07 Sept 2019 5:19 PM

चश्मों पर बने स्क्रेच बन रहे हैं समस्या का कारण, इन टिप्स की मदद से हटाए इन्हें

आज के समय में कई लोगों की आँखों की कमजोरी की वजह से उनके चश्मे चढ़ गए हैं जो उनकी साफ़ देखने में मदद करते हैं। ऐसे लोगों के लिए चश्मे ही उनकी आँखें होती हैं। चश्मों में आई खराबी की वजह से साफ दिखाई नहीं पड़ता हैं। इसलिए चश्मों का सही रखरखाव करना जरूरी हैं। लेकिन अक्सर ध्यान रखते हुए भ चश्मे पर स्क्रेच आ जाते हैं जो दुविधा का कारण बनते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से चश्मों पर आए स्क्रेच को हटाया जा सकता हैं। तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में।

scratches on spectacles,spectacles care tips,home remedies,tips to remove scratches on spectacles ,चश्में पर स्क्रेच, चश्मे की देखभाल, स्क्रेच हटाने के उपाय, घरेलू उपाय

- प्‍ला‍स्‍टिक आई रिपेयर के लिए, नारियल का जमा हुआ तेल या फिर मोम काम आ सकता है। इनको लगाने के बाद चश्‍में को कपड़े से पोंछ दीजिए।

- घर में आपका टूथपेस्‍ट इस कार्य को आसानी से कर सकता है। एक कपड़े से टूथपेस्‍ट ले कर चश्‍में के स्‍क्रैच वाले स्‍थान पर धीरे धीरे रगडिए और देखिए कि निशान हल्‍का हो चुका होगा।

- आप जिससे अपनी कार के शीशे को साफ करती हैं, यानी की विंडशीट वाटर रैपेलेंट के दा्रा स्‍क्रैच को साफ कर सकती हैं। इसके अलावा मेटल पौलिश से भी यह कार्य बड़ी आसानी से किया जा सकता है।

- थोड़ा सा बेकिंग सोड़ा और पानी लेकर पेस्‍ट तैयार करें और उसे स्‍क्रैच वाले स्‍थान पर लगा दें। इससे आपके चश्‍में बिल्‍कुल ब्रैंड न्‍यू लगने लगेगें।

- कभी कभी रेफ्रिजरेटर में अपने चश्मे को रखने से और उस पर बर्फ के थक्‍को को हटाने पर भी खरोंच कम हो जाती है। इसको आप आजमा सकती हैं।

Tags :

Advertisement