Advertisement

  • घर में पड़े पुराने फर्नीचर को दे नया लुक इन टिप्स की मदद से

घर में पड़े पुराने फर्नीचर को दे नया लुक इन टिप्स की मदद से

By: Megha Tue, 07 Aug 2018 4:21 PM

घर में पड़े पुराने फर्नीचर को दे नया लुक इन टिप्स की मदद से

घर की सुन्दरता में चार चाँद लगाने का काम फर्नीचर का होता है,लेकिन सबसे मुश्किल काम होता है फर्नीचर को हमेशा ही नया रखना। हम चाहे इसकी कितनी भी देखभाल कर ले यह हमेशा नया नही दिख सकता है। फर्नीचर गंदा हो तो घर की शोभा कम हो जाती है, वही अगर इसकी थोड़ी सी और देखभाल की जाये तो इसको और भी खुबसुरत बनाया जा सकता है। जरूरत बस उन तरीको को अपनाने की है जिनसे इन्हें फिर से नया बनाया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीके बतायेंगे जिनकी मदद से आप अपने फर्नीचर को नया बना सकते है। आइये जानते है इस बारे में.....

* पेंट करें

अपने फर्नीचर को नया लुक देने के लिए आप उसे पेंट भी कर सकते हैं। आप अपनी कुर्सीयों या टेबल को ब्राउन का कोई और कलर करके उसे न्यू लुक दे सकते हैं।

* दरारों को करें दूर

फर्नीचर की दरारों को दूर करने के लिए आप नेल पेंट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। नेल पेंट को फर्नीचर पर आई दरार पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे स्मूद करने के लिए सैंडपेपर से घिसे। इससे आपका फर्नीचर बिल्कुल नया लगेगा।

# ये कूड़ा भी है बड़े काम की चीज़

# पुरानी साड़ियों से सजाये अपना घर

old furniture,old furniture care tips,household tips,home care tips ,फर्नीचर,पुराने फर्नीचर को दे नया लुक,हाउसहोल्ड टिप्स

*ब्लीच पाउडर का उपयोग करे

अपने लैदर के सोफे या दूसरे फर्नीचर को साफ करने के लिए आप ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। गर्म पानी में ब्लीच पाउडर मिक्स करके कपड़े की मदद से फर्नीचर को साफ करें। इससे आपका फर्नीचर कभी-भी पुराना नहीं लगेगा।


*वॉलपेपर्स की मदद से से दें न्यू लुक

फर्नीचर को नया बनाने के लिए आप वॉलपेपर्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप अपनी पसंद के वॉलपेपर को फर्नीचर पर ग्लू की मदद से चिपका दें। इससे आपका फर्नीचर नया ही नहीं डिफरेंट भी लगेगा।

# चाय बनाने के बाद चाय पत्ती के उपयोग

# घर बैठे पैसे कमाने के 4 आसान तरीके

Advertisement