• होम
  • होम डेकोर
  • क्या आप भी खरीदने जा रही हैं हाई हील, रखें इन बातों का खास ख्याल

क्या आप भी खरीदने जा रही हैं हाई हील, रखें इन बातों का खास ख्याल

By: Ankur Wed, 17 Feb 2021 4:40 PM

क्या आप भी खरीदने जा रही हैं हाई हील, रखें इन बातों का खास ख्याल

आजकल देखा जाता हैं कि लड़कियां लंबी हील पहनकर खुद को फैशनेबल बनाने की कोशिश करती हैं। लड़कियां बॉलीवुड हीरोइन को देखकर हील खरीदने की चाहत तो रखती हैं लेकिन खरीदते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिसकी वजह से उन्हें बहुत परेशान होना पड़ता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आपको सही हाई हील खरीदने में मदद मिलेगी। अन्यथा खरीदने के बाद भी आप इसे आराम से पहन भी नहीं पाएंगी। तो चलिए जानें हाई हील खरीदने के उन टिप्स के बारे में।

home tips,footwear tips,shopping tips,high heel tips ,होम टिप्स, फुटवियर टिप्स, शॉपिंग टिप्स, हाई हील टिप्स

जरूरी है सही साइज

हील वाली सैंडल पहनते समय इस बात का ध्याम जरूर रखें कि ये बिल्कुल सही फिटिंग की हो और आपके पैर में ठीक से फिट हो जाए। अगर ये ढीली होगी या साइज में बड़ी होगी तो हील से गिरने का डर बना रहेगा। साथ ही बैलेंस बनाना भी मुश्किल हो सकता है। इसलिए हील के लुक से ज्यादा जरूरी है उसका साइज। हर कंपनी का साइज अलग होता है। इसलिए हील वाली फुटवियर खरीदने जा रही हैं तो उनको अच्छी तरह से नाप कर साइज की तसल्ली कर लें।

फुटवियर ना हो छोटा

अब सही साइज और फिटिंग का ये मतलब नही है कि आप एक नंबर छोटी फुटवियर खरीद लें। क्योंकि अगर सैंडिल छोटी होगी तो इससे पैरों में दर्द बना रहेगा। इसके साथ ही हाई हील्स पम्प्स के छोटी साइज में पहनने की वजह से पैरों का आकार बिगड़ने का डर होता है। इसलिए बहुत ज्यादा नुकीले फुटवियर खरीदने की बजाय थोड़ा राउंड शेप के फुटवियर का चयन करें जो पैरों को थोड़ा आराम दें।

home tips,footwear tips,shopping tips,high heel tips ,होम टिप्स, फुटवियर टिप्स, शॉपिंग टिप्स, हाई हील टिप्स

फुटवियर खरीदने का सही समय

सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन हाई हील या फुटवियर खरीदने के लिए शाम का समय सही होता है। इस समय पर दिनभर की थकान के बाद आपके पैरों में थोड़ी सूजन हो जाती है। जिससे सही साइज के फुटवियर खरीदे जा सकते हैं।

चलकर जरूर देखें

हील वाली फुटवियर खरीद रही हैं तो बिना चलने की टेस्टिंग किए इसे ना खरीदें। हमेशा दुकान पर दोनों पैर में सही तरीके से फुटवियर को पहन कर चलें। जिससे कि आपको पता चल जाए कि फुटवियर आपके पैरों में आरामदायक है या नहीं। साथ ही ये भी देखें कि हील वाली सैंडल पहनकर आपको बैलेंस बनाने और खड़े होने में दिक्कत तो नहीं हो रही।

ये भी पढ़े :

# चश्मा बनवाते समय रखें ये सावधानियां, आंखों को करती हैं प्रभावित

# इन तरीकों से करें अंडों की पहचान, आजमाते ही पता चलेगा ताजा हैं या पुराने

# परफेक्ट डिश के लिए जरूरी हैं अंडे का सही उबलना, जानें इसके तरीके

# दांतों का पीलापन ना बन जाए शर्मिंदगी की वजह, आजमाए ये घरेलू नुस्खें

# हाथों में जमी लहसुन-प्याज की दुर्गंध कुछ सेकंड में होगी दूर, आजमाए ये बेहतरीन नुस्खें

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com